उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज: पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को नि:शुल्क वितरित किये गये पौधे

यूपी के प्रयागराज में पीएम किसान योजना के तहत संयुक्त कृषि निदेशक ने लाभार्थियों को नि:शुल्क पौध वितरण किया गया. यह सभी पौधे 5 जुलाई को सीएम योगी के निर्देशानुसार 1 दिन में रोपित कराए जाएंगे.

By

Published : Jul 5, 2020, 2:07 AM IST

etv bharat
पीएम किसान योजना के लाभार्थियों को नि:शुल्क किया गया पौध वितरण

प्रयागराज: प्रयागराज जोन के संयुक्त कृषि निदेशक ने पीएम किसान योजना के तहत अभ्यर्थियों को नि:शुल्क पौधों का वितरण करके शुभारंभ किया. कृषि विभाग और मंडी परिषद द्वारा नि:शुल्क पौधों का वितरण प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थियों को दिए गये.

कृषि विभाग द्वारा वन विभाग की नर्सरी से अब तक 413000 पौधे, उद्यान विभाग की नर्सरी से 8000 पौधे और मंडी परिषद के सौजन्य से 25000 फलदार पौधों का प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों में वितरण के लिए उत्थान कराया गया है. जिसका लाभार्थियों को वितरण शनिवार शुरू कर दिया है.

सभी पौधे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के ऐसे लाभार्थियों को दिए जा रहे हैं. जिन्होंने गड्ढे पहले से खोद रखे हैं. यह पौधे नि:शुल्क हैं और 5 जुलाई को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार 1 दिन में रोपित कराए जाएंगे.

पौधे वितरित करते समय प्रयागराज मंडल के संयुक्त कृषि निदेशक आरबी सिंह, उप कृषि निदेशक विनोद कुमार, मंडी परिषद मुंडेरा की सचिव सुश्री रेनू वर्मा ,उप परियोजना निदेशक आई. के. पांडे, विषय वस्तु विशेषज्ञ अनिल मौर्या और बड़ी संख्या में कृषि विभाग के कर्मचारी व लाभार्थी उपस्थित थे. कोविड-19 के दृष्टिगत मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details