उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले, पिछली बार से भव्य होगा 2025 का कुंभ

प्रयागराज में सोमवार को डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर एक बैठक की. इसके बाद उन्होंने कहा कि इस बार का कुंभ पिछली बार से भव्य होगा.

By

Published : Sep 12, 2022, 6:57 PM IST

Updated : Sep 12, 2022, 7:02 PM IST

Etv bharat
प्रयागराज में यह बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्य.

प्रयागराजः डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Deputy CM Keshav Maurya) का कहना है कि 2025 का कुंभ बीते कुंभ मेले से भी ज्यादा दिव्य और भव्य होगा. वह सोमवार को प्रयागराज में आगामी कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर विभागीय अफसरों के साथ बैठक करने पहुंचे थे.

डिप्टी सीएम ने कहा कि आने वाला कुंभ मेला पूरी दुनिया के लिए यादगार रहेगा. इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. उन्होंने समीक्षा बैठक में अफसरों से कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की.

बैठक में विभागीय अधिकारियों के साथ ही सांसद विधायक शामिल रहे. इस दौरान सभी ने आगामी मेले को भव्य दिव्य बनाने के लिए सुझाव दिए. सभी के सुझावों पर विचार कर अगली बैठक में इनपर प्रस्ताव बनाकर पेश किया जाएगा. इसके बाद कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर काम शुरू किए जाएंगे.

प्रयागराज में यह बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्य.

डिप्टी सीएम ने कहा कि आगामी कुंभ को पिछले कुंभ से भी भव्य बनाने के लिए योजनाएं बनाईं जा रहीं हैं. मेले में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए रहने का भी इंतजाम किया जाएगा. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मथुरा की तरह प्रयागराज में मांस मदिरा की बिक्री पर रोक लगाने का अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. इस पर फैसला शासन स्तर से लिया जाएगा. इसके साथ ही मदरसों में जांच के नाम पर परेशान किए जाने के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि मदरसों की सिर्फ जांच की जा रही है. उन्होंने कहा की मदरसों की व्यवस्था के लिए सर्वे किया जा रहा है. किसी को परेशान करने के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है.



ये भी पढ़ेंःजारी रहेगी श्रृंगार गौरी की पूजा मामले की सुनवाई

ये भी पढ़ेंःकांग्रेस ने आरएसएस की ड्रेस में आग लगी तस्वीर की पोस्ट, मचा बवाल

Last Updated : Sep 12, 2022, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details