उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विधानसभा चुनाव-2022 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित

By

Published : Sep 6, 2021, 8:40 PM IST

कांग्रेस पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में एक कदम और आगे बढ़ गई है. पार्टी ने चुनाव तैयारियों में तेजी लाते हुए प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित
प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित

प्रयागराजः यूपी में अपनी खोई सियासी जमीन पाने के लिए कांग्रेस पूरी तनमयता के साथ लगी हुई है. इसी को लेकर पार्टी ने चुनाव तैयारियों में तेजी लाते हुए प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और यूपी के सह प्रभारी बाजीराव खांडे ने पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह को उम्मीदवार घोषित करते हुए चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी बाजीराव खांडे संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे थे. इस दौरान वे कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए. उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह को शहर उत्तरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया. यही नहीं उम्मीदवार घोषित करने के साथ ही प्रदेश के सह प्रभारी बाजीराव खांडे ने सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारी में जुटने के निर्देश भी दे दिये.

कांग्रेस ने किया उम्मीदवार घोषित

जनाधार वाले जिम्मेदार नेताओं का नाम पहले घोषित

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बाजीराव खांडे ने बताया कि पार्टी ने अभी उन नेताओं के नाम को घोषित करने का फैसला लिया है, जिनका अपने क्षेत्र में जनाधार और जो पार्टी के जिम्मेदार पदों पर रहे हैं. इसके साथ ही उनकी पार्टी के प्रति निष्ठा और ईमानदारी है. प्रदेश में ऐसे कई नेताओं को चुनाव लड़ने की तैयारी करने के लिए कहा जायेगा, जिनकी जनता के बीच अच्छी छवि है, जो लोग लगातार जनता के बीच काम कर रहे हैं. उन सभी को पार्टी उम्मीदवार घोषित करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी संकेत दिया कि जल्द ही इसी तरह से कार्यकर्ता सम्मेलन करके पार्टी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर उन्हें चुनाव की तैयारी में जुटने को कहेगी. जिससे इन उम्मीदवारों के पास पर्याप्त समय रहेगा. वे इस दौरान जनता के बीच जाकर चुनाव की बेहतर तैयारी कर सकेंगे.

प्रयागराज के शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित

उम्मीदवार घोषित करने की मांग

यूपी के सह प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे बाजीराव खांडे का कहना है कि पार्टी के कार्यकर्ता लगातार ये मांग कर रहे थे कि पार्टी जल्दी उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दे, जिससे कि उनके पास प्रचार के लिए पर्याप्त समय रहे. अभी से जो नेता जनता के बीच जाकर तैयारी करेंगे उन्हें जनता का ज्यादा समर्थन हासिल होगा. इसी वजह से पार्टी ने अभी से उम्मीदवारों के नाम घोषित करना शुरू कर दिया है. जिससे कि उनके पास प्रचार के लिए पर्याप्त समय रहे.

विधानसभा चुनाव-2022 के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

इसे भी पढ़ें-किसानों के साथ एसपी, चाचा और उनके साथियों का पूरा होगा सम्मानः अखिलेश यादव

पहले उम्मीदवार घोषित करने का मिलेगा फायदा

प्रयागराज की शहर उत्तरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नाम घोषित होने के बाद इसी सीट से चार बार विधायक बन चुके अनुग्रह नारायण सिंह ने पार्टी के शीर्ष नेताओं का आभार जताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी से उम्मीदवार घोषित कर दिए जाने से उनके पास प्रचार प्रसार के लिए पर्याप्त समय है.अब वो जनता के बीच जाकर वर्तमान सरकार की नाकामियों को बताने के साथ ही जनता की परेशानियों को जान सकेंगे और आने वाले समय में उन्ही परेशानियों को दूर करने के लिए जनता से वोट मांग सकेंगे. शहर उत्तरी सीट पर चार बार जीत हासिल करने वाले अनुग्रह नारायण सिंह का कहना है पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया है और अब वो जनता के बीच जाकर बदलाव के नाम पर वोट मांगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details