उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

By

Published : Aug 19, 2020, 2:33 AM IST

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) खण्ड शिक्षा अधिकारी प्री-2019 की प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी कर दी गई है. खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ ) के 309 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के 18 जनपदों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने मंगलवार को खण्ड शिक्षा अधिकारी प्री-2019 की प्रारंभिक परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी कर दी है. उत्तरकुंजी पर अभ्यर्थियों से 25 अगस्त तक आपत्तियां मांगी गई हैं. आपत्ति का प्रारूप आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है, अभ्यर्थी वहां से प्रारूप देख सकते हैं.

बता दें कि खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ ) के 309 पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 16 अगस्त को प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के 18 जनपदों के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. परीक्षा के लिए कुल 5 लाख 28 हजार 768 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. इनमें से 44.18 अभ्यर्थी उपस्थित थे. परीक्षा के आयोजन के तीसरे दिन ही आयोग ने उत्तरकुंजी जारी कर दी है. अन्तिम उत्तरकुंजी में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. खण्ड शिक्षा अधिकारी परीक्षा के प्रश्न पत्र की चारों सीरीज की उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है.

परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार अभ्यर्थी वेबसाइट पर प्रदर्शित उत्तरकुंजी देख लें. उन्होंने कहा कि अगर अभ्यर्थियों को कोई विसंगति प्रतीत होती है तो इस संबंध में अपना प्रत्यावेदन साक्ष्य सहित परीक्षा नियंत्रक के नाम बंद लिफाफे में 25 अगस्त को शाम पांच बजे तक डाक के माध्यम से या आयोग के काउंटर पर उपलब्ध करा सकते हैं. अभ्यर्थियों को दिए गए प्रारूप पर वह अपना प्रत्यावेदन दे सकते हैं. परीक्षा नियंत्रक की ओर से जारी विज्ञप्ति में निर्देश दिया गया है कि बिना साक्ष्य के आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details