उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छात्रों पर हॉस्टल और लॉज में घुसकर पुलिस पिटाई को लेकर हाईकोर्ट में लेटर पिटीशन दाखिल

By

Published : Jan 27, 2022, 12:00 PM IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट के 5 वकीलों ने एक लेटर पिटीशन दाखिल कर प्रयागराज के बघाड़ा में मंगलवार को हॉस्टल और लॉज में घुसकर पुलिस द्वारा छात्रों की पिटाई मामले की न्यायिक जांच और दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कारवाई की मांग की है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 5 वकीलों ने एक लेटर पिटीशन दाखिल कर प्रयागराज के बघाड़ा में मंगलवार को हॉस्टल और लॉज में घुसकर पुलिस द्वारा छात्रों की पिटाई मामले की न्यायिक जांच और दोषी पुलिसवालों के खिलाफ कारवाई की मांग की है. यह लेटर पिटीशन अधिवक्ता शैलजाकांत त्रिपाठी, एपी पाल, पीके जैसवार और दो अन्य वकीलों की तरफ से दाखिल की गई है.

उन्होंने बताया कि प्रयागराज के बघाड़ा में हॉस्टल और लॉज में घुसकर जिस तरह पुलिस द्वारा छात्रों की पिटाई की गई, वह बिल्कुल गलत है. कहा कि पिटीशन के माध्यम से उन्होंने उच्च न्यायालय से मामले को स्वतः संज्ञान लेने की गुजारिश की है. साथ ही मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कारवाई की अपील की है.

विगत मंगलवार को बघाड़ा के छात्रों ने आरआरबी, एनटीपीसी भर्ती परीक्षा परिणाम को लेकर विरोध किया था. इस दौरान छात्र प्रयाग रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर आ गए थे. पुलिस ने छात्रों को बलपूर्वक ट्रैक से हटाया था. याचियों का कहना है कि पुलिस ने छात्रों के साथ बर्बरता पूर्ण कार्रवाई की है. पुलिसिया कार्रवाई में लगभग 90 छात्रों को गिरफ्तार किया गया है. इसी प्रकार लगभग 200 छात्र घायल हुए हैं और 30 गम्भीर रूप से चोटिल हैं.

यह भी पढ़ें:छात्रों पर लाठीचार्ज भाजपा सरकार के ताबूत में आखिरी कील का काम करेंगे : प्रमोद तिवारी

पुलिस के कार्रवाई करते हुए हॉस्टल और प्राइवेट लॉज में घुसकर छात्रों की बर्बरतापूर्वक पिटाई के कई वीडियो वायरल हो रहे है. हालांकि, इस मामले में एसएसपी प्रयागराज 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर चुकी हैं. इसमें एक इंस्पेक्टर, दो दारोगा और तीन सिपाही शामिल हैं. वहीं, कुछ छात्रों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details