उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 611 जोड़ों की हुई शादी

By

Published : Nov 14, 2019, 6:55 PM IST

यूपी के प्रयागराज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 611 जोड़ों की पूरी रीति-रिवाज से शादी की गई. प्रत्येक जोड़ों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 51 हजार रुपये दिया गया.

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना

प्रयागराज: जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कुल 611 जोड़ों की शादी कराई गई. इस अवसर पर प्रयागराज प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह समारोह में शामिल हुए. जोड़ों को आर्शीवाद देने के बाद कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत पूरे उत्तर प्रदेश में आज 21 हजार जोड़ों की शादी कराई जा रही है.

बातचीत करते कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह.

सभी जोड़ों को 35 हजार धनराशि के साथ 10 हजार रुपये की सामग्री और 6 हजार के कार्यक्रम में व्यय के रूप में दिया जा रहा है. सभी जोड़ों को इस योजना के तहत कुल 51 हजार रुपये दिया गया. जिले में 611 जोड़ों में मुस्लिम जोड़ों का भी निकाह कराया गया.

पूरे उत्तर प्रदेश में 71 हजार जोड़ों की हो चुकी है शादी
कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत पूरे उत्तर प्रदेश में कुल 71 हजार जोड़ों की शादी हो चुकी हैं. आज पूरे यूपी के सभी जनपद में यह आयोजन पूरे भव्यता और दिव्यता के साथ आयोजित किया जा रहा है. इस आयोजन में घर वाले लड़की-लड़का चुनने का काम करते हैं और भाजपा सरकार उनकी शादी का खर्च उठाने का काम कर रही है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति सबके सामने है. गठबंधन का कुछ नियम है और इस नियम के विरुद्ध जो काम किया है उसको इसका फल मिलेगा. अभी वहां पर राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है जो पार्टी बहुमत सिद्ध करेगी उसी को सरकार बनाने का मौका दिया जाएगा.

माघ मेले की पूरी है तैयारी
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि माघ मेले को जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है. मेले का काम प्रशासन की निगरानी में शुरू हो गया है. मेला प्राधिकरण और सेना का जो जमीन विवाद है, उसे बैठकर बातचीत के जरिए रास्ता निकालने का काम सरकार करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details