उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: कोटेदार की मनमानी से परेशान ग्रामीण, जल्द कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कोटेदार की मनमानी से ग्रामीण परेशान हो गए हैं. इसकी कई बार शिकायत भी की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. कहा कि जल्द एक्शन नहीं लिया गया तो अनशन के लिए बैठने पर मजबूर होंगे.

By

Published : May 9, 2020, 2:31 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

कोटेदार से परेशान ग्रामीण
कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग.

प्रतापगढ़: विश्व में फैली महामारी में भी कोटेदार अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहे हैं. जनपद के संडवा चण्डिका विकासखंड के गांव सरूआवां कोटेदार सोहन लाल हरिजन पर आरोप है कि घटतौली करने के साथ ही बढ़े रेट पर खाद्यान्न दे रहा है. मृतकों के नाम पर भी राशन निकाल रहा है. जॉब कार्ड धारकों, अंत्योदय राशन कार्ड धारकों और नरेगा मजदूरों को फ्री मिलने वाला राशन भी पैसा दे रहा है.

ग्रामीणों ने की कोटेदार की शिकायत
जब ग्रामीणों ने कोटेदार सोहन लाल की शिकायत की तो कोटेदार ने उत्पीड़न का केस लगवा देने और राशनकार्ड कटवा देने की धमकी दी. सोशल मीडिया पर पूर्व में जब खबर चली तो बीडीओ संडवा चण्डिका ने जांच कराई और कई ग्रामीणों का बयान भी लिया. जांच में कोटेदार द्वारा राशन वितरण में घोर अनियमितता पाई गई, जिसकी रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी और एसडीएम सदर को 24 अप्रैल 2020 को भेजी भी गई, इसके बावजूद कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई.

आमरण अनशन पर बैठेंगे ग्रामीण
ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार सोहन लाल की शिकायत पहले भी कई बार की गई है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. राशन कार्ड धारकों में काफी आक्रोश है. अगर जल्द कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूर हो कर आमरण अनशन या बड़े आंदोलन की तैयारी करनी होगी.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details