उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: 3 दिन में 6000 से अधिक लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

By

Published : Apr 29, 2020, 1:21 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में कुंडा के बरई गांव में एक महिला के कोराना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव को सैनिटाइज किया गया. वहीं अब तक 6000 से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

प्रतापगढ़ में 6000 से अधिक लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग
प्रतापगढ़ में 6000 से अधिक लोगों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

प्रतापगढ़: जिले के कुंडा बरई गांव में एक महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन गांव को सैनिटाइज करने में जुट गया है. सील किए गए गांव में लगातार स्वास्थ्य विभाग दवाओं का छिड़काव करा रहा है. अब तक छह हजार से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है. वहीं कोरोना पॉजिटिव महिला की रिपोर्ट अब निगेटिव आई है.

गांव को सैनिटाइज करता स्वास्थ्यकर्मी.

कुंडा के बरई गांव में मुंबई के धारावी से आए छह लोगों में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद जिलाधिकारी रूपेश कुमार ने गांव का दौरा कर आसपास के तीन किमी के इलाके को सील करा दिया था, जिसमें कुंडा कस्बे का भी कुछ इलाका था. पूरे इलाके में आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी और स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूरे इलाके की थर्मल स्क्रीनिंग का आदेश दिया गया था.

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने गांव को पूरी तरह से सैनिटाइज करना शुरू कर दिया था. इसके अलावा अब तक 717 घरों में स्वास्थ्य कर्मियों ने सर्वे किया है साथ ही गांव के 6104 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई. सर्वे के दौरान गांव में बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी ली गई, जिसमें छह लोग दूसरे प्रदेशों से आए मिले, उन्हें क्वारेंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें-प्रतापगढ़: लोग लॉकडाउन का कर रहे उल्लंघन, नहीं दिखी पुलिस की कार्रवाई

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details