उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: DM ने अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

By

Published : Jun 23, 2020, 1:53 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने मंगलवार को विद्यालयों में अवस्थापना सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संचालित ऑपेरशन कायाकल्प के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प के सभी मानकों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

pratapgarh news
अधिकारियों संग बैठक करते जिलाधिकारी.

प्रतापगढ:जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को विकास भवन के सभागार में बैठक की गई, जिसके अंतर्गत विद्यालयों में अवस्थापना सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संचालित ऑपेरशन कायाकल्प के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत शुद्ध एवं सुरक्षित पेयजल, समरसेबल पंप, मल्टीहैण्ड वाशिंग यूनिट, बालक व बालिका शौचालय, शौचालय में नल-जल की आपूर्ति, दिव्यांग शुलभ शौचालय, कक्षा-कक्षा के फर्श का टाइलीकरण एवं रसोई घर आदि मानकों की समीक्षा की गई.

जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी मानक प्रत्येक दशा में एक माह के अंदर पूर्ण कर लिए जाएं. समरसेबल पंप की प्रगति के संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 2,727 स्कूलों में से अभी तक 381 विद्यालयों में कार्य पूर्ण हो गया है. जिलाधिकारी ने इस पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुये निर्देशित किया कि एक माह के अंदर कार्य पूर्ण करा लिए जाएं.

वहीं जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी एवं सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्राम निधि से प्राथमिकता के आधार पर ऑपरेशन कायाकल्प के अन्तर्गत कार्य कराए जाएं. विद्यालयों में किचन वाटिका, खेल मैदान एवं बाउण्ड्री का निर्माण मनरेगा योजना से कराया जाना है. इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समन्वय कर कार्य में प्रगति लाएं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details