उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 12, 2023, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

Pratapgarh Court News : कोर्ट परिसर से भागा गैंगरेप का आरोपी, प्रभारी एसओ निलंबित

प्रतापगढ़ में कोर्ट से गैंगरेप का आरोपी पुलिसकर्मियों से हाथ छुड़ाकर भाग गया. इस लापरवाही पर एसपी सतपाल अंतिल ने फतनपुर थाना प्रभारी अनिल पांडेय को निलंबित कर दिया.

Pratapgarh
Pratapgarh

प्रतापगढ़:जनपद में शनिवार को एक गैंगरेप का आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गया. आरोपी 24 घंटे के भीतर पुलिस को चकमा देकर कोर्ट परिसर से फरार हो गया. इसके बाद पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. मामले में पुलिस अधीक्षक ने लापरवाही बरतने पर फतनपुर थाना प्रभारी अनिल पांडेय को निलंबित कर दिया. साथ ही एसपी ने प्रभारी एसओ के खिलाफ एफआईआई दर्ज करने के लिए निर्देश दिए हैं.

दरअसल, बीते महीने में गैंगरेप के मामले में फतनपुर थाने में जितेंद्र समेत चार आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया था. इसमें से एक आरोपी जितेंद्र फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी. बीते रोज फतनपुर एसओ अनिल पांडेय ने शनिवार को थाने इलाके से गिरफ्तार किया था. उसे कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा था. कोर्ट में पहुंचने पर पुलिसकर्मियों द्वारा आरोपी का कागजात पर अंगूठा लगवाने के दौरान पुलिसकर्मियों से हाथ छुड़ाकर भाग निकला.

मिली जानकारी के मुताबिक, रेपिस्ट आरोपी का पुलिसकर्मियों ने पीछा भी किया. लेकिन, वह भागने में सफल हो गया. आरोपी के भागने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आरोपी को पकड़ने के लिए नगर कोतवाली पुलिस और फतनपुर पुलिस ने शहर में कॉम्बिंग भी की. लेकिन, कहीं भी पता नहीं चल सका. मामला प्रतापगढ़ के न्यायलय परिसर का है.

आरोपी के फरार होने की जानकारी पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल को दी गई. इस पर उन्होंने नाराजगी जताई. एसपी ने बताया कि मामले में प्रभारी एसओ को निलंबित कर दिया गया है. एसओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही मामले की जांच सीओ रानीगंज को सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें:Accident In Bijnor: घर के अंदर घुसी तेज रफ्तार कार, मकान में मौजूद 2 मासूम की मौत

https://www.etvbharat.com/hindi/uttar-pradesh/state/bijnor/accident-in-bijnor-speeding-car-uncontrolled-and-entered-inside-house-2-child-died/up20230212100120130130223

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details