उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 2, 2021, 6:12 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़ में सीवरेज का ढक्कन टूटने से राहगीर हो रहे जख्मी

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में अम्बेडकर चौराहा से मीरा भवन जाने वाली सड़क पर सीवर टैंक का ढक्कन टूटा पड़ा है. करीब 6 माह से इसी स्थिति में पड़े गड्ढे की मरम्मत नहीं कराई गई. राहगीर और वाहन आए दिन दुर्घटना का शिकार होते हैं.

राहगीर हो रहे जख्मी
राहगीर हो रहे जख्मी

प्रतापगढ़: अम्बेडकर चौराहे से बस अड्डे होकर मीरा भवन जाने वाली सड़क पर सीवर टैंक का ढक्कन 6 महीने से टूटा पड़ा है, लेकिन अधिकारी इस बात की सुधि नहीं ले रहे हैं. सीवर टैंक का ढक्कन टूटा पड़ा रहने से आए दिन लोग हादसे का शिकार होते हैं.

जल संसाधन विभाग पर लापरवाही का आरोप.

नहीं हो रही कार्रवाई
नगर पालिका अंतर्गत अम्बेडकर चौराहे से मीरा भवन जाने वाली सड़क पर सीवर टैंक का ढक्कन टूटा पड़ा है. इस मार्ग के बीच बस अड्डा भी पड़ता है. सीवर टैंक का ढक्कन टूटने से राहगीरों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. बस अड्डा नजदीक होने से दिन भर में सैकड़ों वाहनों और सवारियों का आवागमन होता है. पैदल जाने वाले राहगीर हादसे का शिकार भी हो जाते हैं. इसके बाद भी नगर पालिका और जल संसाधन विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं.

स्थानीय दुकानदार राकेश कुमार का कहना है कि इस सीवर टैंक के टूटे ढक्कन के चलते कई बार लोग गिर चुके हैं, लोग घायल हो चुके हैं. ई-रिक्शा हो या बाइक सवार हो, सभी लोग हादसे का शिकार हुए हैं. स्थानीय निवासी ने नगर पालिका पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि पिछले 6 महीने से टैंक का ढक्कन टूटा पड़ा है, लेकिन इसकी मरम्मत नहीं करवाई गई.

इसे भी पढ़ें :यहां तो लगता है गड्ढामुक्ति अभियान खुद ही गड्ढे में गिर गया

राहगीरों को हो रही परेशानी
रिक्शा चालक दीपक कुमार का कहना है कि सीवर टैंक का ढक्कन टूटे होने के कारण आने-जाने में काफी दिक्कत होती है. इस संबंध में नगर पालिका के ईओ मुदित सिंह ने कहा कि यह नगर पालिका के अंडर में नहीं आता है, यह कार्य जल संसाधन विभाग के अंडर में आता है.

जल संसाधन विभाग के अधिकारी घनश्याम द्विवेदी ने बताया कि सीवर का जो प्रोजेक्ट टैंक है, आज प्लांट में बना हुआ है. जगह-जगह जो सीवर टैंक टूटा पड़ा है, उसका काम चल रहा है. निश्चित तौर पर टैंक की मरम्मत की जाती है. कहा कि मामला अभी संज्ञान में आया है. जल्दी ही इसे ठीक कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details