उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 26, 2020, 8:39 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ETV Bharat / state

प्रतापगढ़: रोड मार्किंग गाड़ी में लगी आग, एक मजदूर झुलसा

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में सड़क निर्माण के काम में लगी रोड मार्किंग गाड़ी में अचानक आग लग गई. इस आग में एक मजदूर बुरी तरह से झुलस गया. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया.

प्रतापगढ़
आग लगने से लाखों का नुकसान

प्रतापगढ: जिले की पट्टी कोतवाली के उड़ैयाड़ीह में सड़क निर्माण के काम में लगी रोड मार्किंग की गाड़ी में अचानक आग लग गई. इस हादसे में एक मजदूर बुरी तरह झुलस गया. तेज धूप और गर्मी के बीच चल रहे सड़क निर्माण के दौरान रोड मार्किंग की गाड़ी में आग लगने से हड़कंप मच गया. देखते ही देखते ये आग इतनी तेज हो गयी कि, उसने आसपास रखी मशीनों और घरों को अपनी जद में ले लिया.

बताया जा रहा है कि, मंगलवार की शाम को करीब 4 बजे पट्टी कोतवाली क्षेत्र के उड़ैयाडीह में हनुमान मंदिर के सामने बन रही सड़क पर रोड मार्किंग गाड़ी में आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि आसपास भगदड़ मच गई. इस दौरान आग ने सड़क बनाने के काम में लगी अन्य मशीनों और गाड़ियों को भी अपनी चपेट में ले किया. जिसके बाद आग सड़क किनारे बने मकानों की तरफ बढ़ने लगी. इस दौरान सड़क निर्माण के काम में लगी गाड़ियों में रखे दो दो सिलेंडरों में धमाका होने से स्थिति और बिगड़ गई.

इस अग्निकांड में सड़क के किनारे मौजूद दुकानों को भी भारी नुकसान हुआ. सड़क निर्माण का काम कर रही डिस्कॉन कंपनी के अनुसार बायलर में आग लगाते समय गैस सिलेंडर की पाइप निकलने की वजह से ये हादसा हुआ. घटना के बाद चालक अरुण गुप्ता मौके से गाड़ी छोड़कर फरार हो गया है. साथ ही कंपनी के सात अन्य लोगों ने भी भाग कर अपनी जान बचाई. स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में एक मजदूर बुरी तरह झुलस गया. जिसे इलाज के लिए सीएचसी पट्टी में भर्ती कराया गया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details