उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नकली सीमेंट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मिलावटी सीमेंट बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश किया है. विभिन्न कंपनियों की 569 बोरिया बस मिलावटी सीमेंट और अन्य सामान पुलिस ने किया बरामद किया है. मामले पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 14, 2021, 4:43 AM IST

प्रतापगढ़ में नकली सीमेंट
प्रतापगढ़ में नकली सीमेंट

प्रतापगढ़: जिले में हथिगवां पुलिस सूचना मिली की बछरौली में इम्तियाज अपने सहयोगियों के साथ मिलकर मिलावटी सीमेंट का कारोबार करता है. घर में ही मिट्टी और राख को मिलाकर नकली सीमेंट तैयार की जाती है. पुलिस ने तत्काल मुखबिर के बताए हुए स्थान पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने इम्तियाज को गिरफ्तार कर लिया है. वही उसके पास से विभिन्न कंपनियों की 569 बोरी अवैध मिलावटी सीमेंट बरामद की गई है.

गिरफ्तार अभियुक्त से जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उसका साथी पिंटू मौके से फरार हो गया था. इस कारोबार में उसके साथ मुन्ना नाई, पिंटू नाई, शौकत अली, शिबू उर्फ शब्बीर शामिल थे. यह सभी बरेली से आने वाली सीमेंट कंपनी के ट्रकों के ड्राइवरों से साठगांठ करके सीमेंट खरीदते थे. इसके बाद गांव में मिलावटी सीमेंट तैयार करते थे. अलग-अलग कंपनियों की सीमेंट की बोरियों में भरकर इसे बेंच देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details