उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वरुण गांधी ने बिना नो ड्यूज लिए किया नामांकन, BSNL ने जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र

पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी पर बीएसएनल का बिल अब तक बकाया है. उन्होंने साल 2009 में बीएसएनल ब्रॉडबैंड कनेक्शन लिया था. तब से उन्होंने बीएसएनल का 38 हजार पांच सौ 16 रुपए का बिल नहीं दिया है. इसके बावजूद वरुण गांधी ने साल 2014 सुलतानपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा. इस बार भी वरुण गांधी ने पीलीभीत में बिना नो ड्यूज के नामांकन कराया है.

By

Published : Apr 8, 2019, 11:56 PM IST

BSNL का पैसा बकाया होने के बाद वरुण गांधी ने दोबारा कराया नामांकन

पीलीभीत :सांसद और पीलीभीत से भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी पर बीएसएनल का बिल बकाया है. साल 2009 में उन्होंने नया बीएसएनल ब्रॉडबैंड कनेक्शन लिया था. तब से उन्होंने बीएसएनल का 38 हजार 516 रुपए का बिल नहीं दिया है. दरअसल, चुनाव में पर्चा भरने से पहले सभी सरकारी विभागों से नो ड्यूज लेना होता है. इसके बावजूद वरुण गांधी ने साल 2014 में सुलतानपुर से बिना नो ड्यूज सर्टिफिकेट जमा कराए लोकसभा चुनाव लड़ा और वह जीते भी.

बीएसएनएल अधिकारी ने ​डीएम को लिखा पत्र

इस बार वरुण गांधी ने पीलीभीत से बिना 'नो ड्यूज' क्लियर किए एक बार फिर नामांकन कर दिया है. ऐसे में भारत संचार निगम ने डीएम को पत्र लिखकर वरुण गांधी द्वारा 'नो ड्यूज' न क्लियर करने को लेकर पत्र लिखा है. वरुण गांधी ने 2009 में पीलीभीत लोकसभा सीट से अपनी राजनीति सफर की शुरूआत की थी. तब उन्होंने अपने कार्यालय के लिए 058822556525 नंबर का ब्रॉडबैंड फोन लगवाया था. इसके बाद उन्होंने 38 हजार पांच सौ 16 रुपए का बिल जमा नहीं किया. फिर 2014 में विभाग से बिना नो ड्यूज लिए सुल्तानपुर से चुनाव भी जीत लिया.

29 मार्च 2019 को वरुण गांधी ने दिल्ली से आकर पीलीभीत में फिर बिना नो ड्यूज के नामांकन करा लिया. इसके बाद 30 जनवरी को बीएसएनल ने जिलाधिकारी को एक पत्र जारी कर कहा कि चुनाव के दौरान उनके विभाग से कोई भी नो ड्यूज नहीं लिया गया है. उनपर साब 2009 से 38 हजार पांच सौ 16 रुपए बकाया है. पत्र में जिलाधिकारी से अपने बकाया बिल के भुगतान के लिए अपने स्तर से एक्शन लेने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details