उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीलीभीत: स्कूल में पढाई छोड़ रोड़ा उठाते मासूम, वीडियो हुआ वायरल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक ऐसा मामला सामने आया है जो शिक्षा को शर्मसार कर रहा है. जिले में एक प्राथमिक विद्यालय का वीडियो वायरल हुआ है. इस वीडियो में स्कूली बच्चे पढ़ाई छोड़ मजदूरी करते दिख रहे हैं.

By

Published : Nov 19, 2019, 12:51 PM IST

प्राथमिक विद्यालय में काम करते छात्र.

पीलीभीतः जिले में शिक्षा व्यवस्था को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. मरौरी ब्लॉक में स्थित प्राथमिक विद्यालय बरी अलीगंज में पढ़ने गए छात्रों से मजदूरी कराये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बच्चे ईंट के रोड़े एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाते दिख रहे हैं.

प्राथमिक विद्यालय में काम करते छात्र.

मामला मरौरी ब्लॉक का है. यहां स्थित प्राथमिक विद्यालय बरी अलीगंज में पढ़ने वाले बच्चों से मजदूरी कराई जा रही है. मजदूरी करते इन छात्रों का किसी ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इस वीडियो में बच्चे ईंट, पत्थर को इधर से उधर करते दिख रहे हैं. कुछ बच्चे तो फावड़ा चला रहे हैं.

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र स्वरूप ने मामले पर संज्ञान में लेते हुए स्कूल के प्रधानाचार्य दीन दयाल के अग्रिम आदेश तक वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी मरौरी को पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं.

इसे भी पढ़ें- पीलीभीत: सीएम योगी के पहुंचते ही इधर-उधर भागते नजर आए डीएम साहब

ABOUT THE AUTHOR

...view details