उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: बोर्ड परीक्षा का हुआ आगाज, पिछले वर्ष की अपेक्षा घटे 5292 परीक्षार्थी

By

Published : Feb 19, 2020, 1:09 AM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में सकुशल बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने की शुरुआत हो चुकी है. जिले में वर्ष 2020 में पिछले वर्ष की अपेक्षा 5292 परीक्षार्थीयों की संख्या कम हुई है.

डीआईओएस संत प्रकाश
डीआईओएस संत प्रकाश

पीलीभीतःपूरे प्रदेश में बोर्ड परीक्षा सकुशल शुरू हो चुकी है. सभी परीक्षा केंद्रों पर शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है. डीआईओएस संत प्रकाश ने बताया की इस वर्ष के बोर्ड परीक्षा में कुल 42658 परिक्षार्थी सम्मलित हो रहे हैं. पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष 5292 परीक्षार्थी घटे हैं. फिलहाल परीक्षा को सकुशल कराने के लिए 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

जानकारी देते डीआईओएस संत प्रकाश.

प्रदेश के पीलीभीत जनपद में भी परीक्षा शुरू है. इस बार यूपी बोर्ड परीक्षा में परीक्षार्थियों की संख्या बहुत ज्यादा कम हुई है. वर्ष 2019 में 47950 परीक्षार्थियों ने बोर्ड परीक्षा दी थी, लेकिन इस बार परीक्षार्थियों की संख्या घटकर 42658 हो गई है. 2019 की अपेक्षा 5292 परीक्षार्थी कम हुए हैं.

सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा

डीआईओएस संत प्रकाश ने बताया कि सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है. जनपद में बनाए गए सभी 64 परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी की निगरानी में बोर्ड परीक्षा कराई जा रही है. ड्रमंड कॉलेज में कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां पर प्रशासनिक अधिकारी की भी नियुक्ति की गई है. दो विभागीय शिक्षकों की नियुक्ति राजकीय विद्यालय से परवेक्षक के रूप में की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details