उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 22, 2023, 1:45 PM IST

ETV Bharat / state

पीलीभीत में एथेनॉल टैंक में लगी आग, 3 जिलों से मंगानी पड़ी फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

पीलीभीत में डिस्लेरी प्लांट में भीषण आग लग गई. इसे बुझाने के लिए 3 जिलों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगाई गईं. आग बुझाने के लिए करीब 11 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला.

एथेनॉल टैंक में लगी आग
एथेनॉल टैंक में लगी आग

पीलीभीतःजिले में एक डिस्लेरी प्लांट में आग लग गई. फैक्ट्री में रखे एथेनॉल टैंक में आग पकड़ने के चलते ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं. एथेनॉल टैंक से उठ रही लपटों को देखकर फैक्ट्री के प्रबंधन ने तत्काल फायर विभाग को इसकी सूचना दी. इसके बाद मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंचीं. फायर ब्रिगेड कर्मियों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग बुझाने के लिए करीब 11 घंटे तक चले रेस्क्यू अभियान चलाया गया. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन, प्रबंधन ने लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जताई है.

पीलीभीत के प्रभारी फायर अधिकारी आकाश ने बताया कि पीलीभीत की एलएच शुगर फैक्ट्री का डिस्लेरी प्लांट जंगरौली गांव के पास स्थित है. शुक्रवार रात करीब 11 बजे पीलीभीत के दमकल विभाग को फैक्ट्री में एथेनॉल टैंक में आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद पीलीभीत, बीसलपुर और बरेली के नवाबगंज से एक-एक गाड़ी मौके पर पहुंची. आग बुझाने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया. इस दौरान करीब 11 घंटे तक चले रेस्क्यू अभियान के बाद शनिवार सुबह करीब 10 बजे बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका.

प्रभारी फायर अधिकारी के मुताबिक, एथेनॉल टैंक में आग लगने के कारणों की जांच के लिए दमकल विभाग ने एक टीम गठित की है. तीनों टीम फैक्ट्री में पहुंचकर एथेनॉल टैंक में आग लगने के कारणों की जांच करेगी. फिलहाल प्लांट में लगी आग के बाद लाखों का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

ये भी पढ़ेंःसोशल मीडिया से अश्लील वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल, पुलिस के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामी

ABOUT THE AUTHOR

...view details