उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रही थी शिक्षिका, FIR दर्ज

By

Published : Mar 24, 2021, 9:26 PM IST

पीलीभीत जिले में फर्जी प्रमाण पत्र के जरिए एक शिक्षिका सालों से नौकरी कर रही थी. मामला पकड़ में आने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर गजरौला थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है

Fir registered against fake female teacher in pilibhit
पीलीभीत में फर्जी शिक्षिका के खिलाफ एफ आई आर दर्ज.

पीलीभीत:बरखेड़ा विकास खंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सुहास में मार्च 2016 में शिक्षिका नीरजा रानी की नियुक्ति हुई थी. शिक्षिका द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से 2004-2005 में B.Ed परीक्षा उत्तीर्ण होने की डिग्री जमा की गई थी. सहायक शिक्षा निदेशक बरेली मंडल ने विशेष अनुसंधान दल द्वारा प्राप्त कराई गई फर्जी डिग्री वाले अभ्यर्थियों की सूची बीएसए कार्यालय को भेजी गई थी. सूची में प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षिका नीरजा रानी का भी नाम शामिल था.

मामला पकड़ में आने के बाद फर्जी प्रमाण पत्र पर परिषदीय विद्यालय में नौकरी कर रही शिक्षिका की सेवा समाप्त करने के बाद अब कानूनी शिकंजा भी कसा गया है. खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट पर गजरौला थाना पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज की है.

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई
मामले पर जानकारी देते हुए गजरौला थाना अध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी से मिली तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details