उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: डीएम ने एल-2 अस्पताल का किया निरीक्षण

By

Published : Aug 20, 2020, 8:53 PM IST

कोरोना मरीजों के लिए पीलीभीत जिले में बन रहे कोविड-19 एल-2 अस्पताल का बुधवार को नवनियुक्त डीएम पुलकित खरे ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम ने व्यवस्थाओं को पुख्ता करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

जिला महिला अस्पताल.
जिला महिला अस्पताल.

पीलीभीत:जनपद में बन रहे कोविड-19 एल-2 अस्पताल का बुधवार को नवनियुक्त डीएम पुलकित खरे ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बेडों की संख्या कम मिली और कई जगह टूट-फुट भी पाई गई. जिस पर डीएम ने संबंधित अधिकारियों जल्ज से जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए.

जनपद पीलीभीत में कोविड-19 एल-2 हॉस्पिटल जिला अस्पताल के एमसीएच डिपार्टमेंट में बनाया जा रहा है. बुधवार को जिले के नवनियुक्त डीएम पुलकित खरे अस्पताल के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. निरीक्षण के दौरान डीएम को बेडों की संख्या में कमी मिली. इसके साथ ही अस्पताल के कई वार्ड में टूट-फूट पाई गई. जिस पर डीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से व्यवस्था सुदृढ़ कराने के सख्त आदेश दिए.

बता दें कोरोना महामारी के मद्देनजर शासन द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों में एल-2 हॉस्पिटल बनाने का आदेश दिया गया है. जिसमें 21 तारीख तक सभी जनपदों में कोविड-19 एल-2 हॉस्पिटल बनाए जाने हैं. जिससे गंभीर हालत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज को जल्द से जल्द इलाज मिल सके, लेकिन जनपद पीलीभीत में एल-2 हॉस्पिटल बनाने में लापरवाही बरती गई है.

इस बारे में डीएम पुलकित खरे ने बताया कि शासन के आदेश पर पीलीभीत में भी एल-2 हॉस्पिटल जिला अस्पताल के एमसीएस डिपार्टमेंट में बनाया जा रहा है. यहां निरीक्षण में बेडों की संख्या कम मिली है. इसके अलावा जगह जगह तोड़फोड़ भी पाई गई है. स्वास्थ विभाग को इसे ठीक कराने के आदेश दिए गए हैं. जिले में कोरोना मरीजों के लिए 21 तारीख से एल-2 हॉस्पिटल चालू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details