उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 24, 2020, 5:01 PM IST

ETV Bharat / state

पीलीभीत: पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ अमीन गिरफ्तार

यूपी के पीलीभीत स्थित पूरनपुर तहसील में एंटी करप्शन टीम ने पांच हजार की रिश्वत लेते समय एक अमीन को गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, अमीन एक केसीसी लोन के बकाएदार किसान से रिश्वत मांग रहा था, जिसे एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ दबोच लिया.

pilibhit news
किसान से रिश्वत लेते अमीन गिरफ्तार.

पीलीभीत: पूरनपुर तहसील में गुरुवार को एक अमीन को रिश्वत लेते समय एंटी करप्शन की टीम पकड़ लिया. आरोपी अमीन नितिन सिंह एक किसान से केसीसी लोन जमा न कर पाने के एवज में रुपये की मांग कर रहा था, जिसको रुपये लेते समय रंगे हाथों पकड़ लिया गया.

दरअसल, रामकुमार मिश्रा निवासी पंकज कॉलोनी ने पंजाब नेशनल बैंक से किसान क्रेडिड कार्ड पर लोन लिया था. हाल ही में लोन जमा न करने पर उसकी आरसी काटी गई थी. वहीं गुरुवार को किसान पूरनपुर तहसील परिसर में मौजूद था. उसी दौरान अमीन नितिन सिंह किसान से लोन जमा करने का दबाव बना रहा था, जिस पर किसान ने अमीन से तीन माह का वक्त मांगा. आरोप है कि तीन माह की मोहलत देने के एवज में अमीन ने किसान से पांच हजार रुपये की मांग की. किसान ने पांच हजार रुपये देने का वादा करते हुए एंटी करप्शन टीम से शिकायत की. वहीं किसान की शिकायत का संज्ञान लेते हुए टीम मौके पर पहुंच गई. जब किसान अमीन को रुपये दे रहा था, उसी दौरान टीन ने आरोपी को धर दबोचा.

इंस्पेक्टर एंटी करप्शन सुरेशदत्त मिश्रा ने बताया कि केसीसी लोन के बकाएदार किसान से अमीन रिश्वत की मांग रहा था, जिसे रंगे हाथ पकड़ लिया गया. कोतवाली में अभी पूछताछ की जा रही है. आरोपी पर आगे की कार्रवाई संबंधित विभाग करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details