उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर: केंद्रीय मंत्री ने की IPS नवनीत सिकेरा पर बनी वेब सीरीज 'भौकाल' को बंद करने की मांग

यूपी पुलिस के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा के मुजफ्फरनगर में कार्यकाल पर बनी वेब सीरीज 'भौकाल' को बैन करने की मांग की गई है. केंद्र सरकार में पशुपालन राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर इस वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग की है.

By

Published : Mar 22, 2020, 9:21 AM IST

फिल्म 'भोकाल' को बंद कराने की मांग
फिल्म 'भोकाल' को बंद कराने की मांग

मुजफ्फरनगर:उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा मुजफ्फरनगर में तैनाती के दौरान काफी चर्चा में रहे. इस दौरान जिले के अपराधियों पर लगाम लगाम लगाने के लिए कई अपराधियों के एनकाउंटर भी किए. मुजफ्फरनगर में उनके इसी कार्यकाल को लेकर अब एक वेब सीरीज बनाई गयी है. जिसका नाम है 'भौकाल'. लेकिन अब इस वेब सीरीज को बैन करने की मांग उठने लगी है. मुजफ्फरनगर से सांसद व केंद्रीय पशुपालन राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्ठी लिखकर फिल्म को बंद कराने की मांग की है.

वेब सीरीज 'भौकाल' पर बैन की मांग

वेब सीरीज 'भौकाल' पर बैन की मांग
आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा मुजफ्फरनगर में 6 सितंबर 2003 से 1 दिसम्बर 2004 के बीच बतौर एसएसपी तैनात थे. उनके इसी कार्यकाल पर वेब सीरीज बनाई गयी है. जिसे लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा की कार्यप्रणाली और मुजफ्फरनगर में तैनाती के दौरान उनके द्वारा किए गए एनकाउंटर्स पर सवाल खड़े किए है. उन्होंने कहा कि, नवनीत सिकारा की कार्यप्रणाली किस तरह की रही है ये जग जाहिर है. साथ ही संजीव बालियान ने नवनीत सिकेरा पर मुजफ्फरनगर में तैनाती के दौरान अपराधियों से साठगांठ कर उनकी मदद करने का भी आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें:मुजफ्फरनगर में वर्दी की गुंडागर्दी, फर्जी वारंट पर पिता-पुत्र को भेजा जेल

वेब सीरीज से मुजफ्फरनगर की छवि खराब हो रही है. इस तरह की छवि मुजफ्फरनगर की कभी नहीं रही, जिस तरह की दिखाई जा रही है.
-संजीव बालियान, केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य राज्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details