उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लालकिला उपद्रव की जांच के दायरे में मुजफ्फरनगर के कई नेता

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के नाम पर उपद्रव और तिरंगे के अपमान के मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. वहीं दिल्ली पुलिस की जांच के दायरे में मुजफ्फरनगर के नेता और उनके चालक भी आ गए हैं.

लालकिला उपद्रव की जांच के दायरे में मुजफ्फरनगर के कई नेता.
लालकिला उपद्रव की जांच के दायरे में मुजफ्फरनगर के कई नेता.

By

Published : Feb 2, 2021, 1:05 PM IST

मुजफ्फरनगर : गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के नाम पर लालकिले पर उपद्रव और तिरंगे के अपमान के मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की जांच के दायरे में बुढ़ाना क्षेत्र के नेता और उनके चालक भी आ गए हैं. दिल्ली पुलिस ने जो वीडियो फुटेज और फोटो विभिन्न माध्यमों से जुटाए हैं, उनमें एक विपक्षी दल के नेता और उनके साथी भी लालकिले पर उपद्रव के दौरान दिख रहे हैं. फिलहाल ये सब दिल्ली पुलिस की रडार पर हैं.

दरअसल दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के तय मार्ग बदलकर आईटीओ और लालकिले तक पहुंचने से जबर्दस्त उपद्रव हुआ था. लालकिले पर उपद्रवियों की पहचान करने के दौरान दिल्ली पुलिस ने जो फोटो वीडियो जांच में लिए गए हैं. उनमें कुछ फोटो में मुजफ्फरनगर जिले के लोग भी होने की संभावना जताई जा रही है. जांच में जिले के एक दल के नेता और उनके चालक भी फोटो सामने आई है. इसमें इनके हाथ में तिरंगा झंडा है और इनमें से एक ने अपने सिर पर भगवा कपड़ा पगड़ी की तरह से लपेटा हुआ है.

दिल्ली पुलिस की खुफिया विभाग की टीम बुढ़ाना क्षेत्र में इनकी जांच के लिए आई थी. बताया जाता है कि जिस नेता के फोटो होने की संभावना है उसके जिला पंचायत के भावी प्रत्याशी के तौर पर लगाए गए होर्डिंग्स पर लगे फोटो को भी दिल्ली पुलिस की टीम ने लिया है. हालांकि इस पर स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग कुछ बोलने को तैयार नही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details