उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों को जागरूक करने के लिए निकाली यात्रा, एकजुट होने का किया आह्वान

By

Published : Feb 14, 2021, 3:39 PM IST

मुजफ्फरनगर के सिसोली में रविवार को सैंकड़ो युवाओं ने बाइक से किसान जवान यात्रा निकाली. सिसौली के मुख्य मार्गों और क्षेत्र के गांवों में किसान को जागरूक करने के लिए युवा बाइक रैली निकाली गई.

kisan jawan yatra
किसान जवान यात्रा

मुजफ्फरनगर:किसानों की राजधानी कही जाने वाली सिसोली में रविवार को सैंकड़ो युवाओं ने बाइक से किसान जवान यात्रा निकाली. सिसोली क्षेत्र के आठ किलोमीटर क्षेत्र में बसे गांवों में युवाओ ने किसान परिवारों को जागरूक किया. साथ ही गाजीपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में पहुंचने के लिए प्रेरित किया.

युवाओं ने निकाली बाइक रैली

नए कृषि कानूनों के विरोध मे गाजीपुर बॉर्डर पर लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में सिसौली निवासी सेना के जवान और भाकियू युवा नेता सरवीन फौजी ने क्षेत्र के गांवों में किसान को जागरूक करने के लिए युवा बाइक रैली निकाली. युवा बाइक रैली में क्षेत्र के सैकड़ों युवाओ ने अपनी हिस्सा लिया.

डाक कावड़ों की तरह जाएंगे गाजीपुर

बाइक रैली के दौरान सिसौली क्षेत्र के लगभग 8 किलोमीटर में पड़ने वाले सभी गांवों मे जाकर किसानों को गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने का आह्वान किया गया. बाइक रैली के बाद भाकियू कार्यालय पर युवाओं की पंचायत हुई. इसमें निर्णय लिया गया कि आने वाली 17 तारीख को भाकियू मुख्यालय सिसौली से युवा जल लेकर डाक कावड़ों की तरह गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे. जल को भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत को पिलाया जाएगा.

सभी युवा संगठन एक साथ आएं

बाइक रैली के आयोजक सरवीन फौजी ने युवाओं से कहा कि अब समय आ गया है कि पूरे देश के युवा इस किसान विरोधी सरकार के बहकावे में न आएं. सभी युवा संगठन एकजुट होकर अपनी पूरी शक्ति के साथ इस सरकार को उखाड़ फेंकने की तैयारी करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details