उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

परचून की दुकान से भारी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग बरामद

By

Published : Dec 15, 2020, 3:42 AM IST

मुजफ्फरनगर जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के दाल मंडी से एक किराना व्यापारी के दुकान से भारी मात्रा में अवैध ड्रग की बरामदगी हुई है. मुखबिर की सूचना पर सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह और जिला ड्रग विभाग ने मुखबिर की सूचना पर किराना व्यापारी की दुकान पर छापेमारी की.

प्रतिबंधित ड्रग बरामद
प्रतिबंधित ड्रग बरामद

मुजफ्फरनगरः शहर कोतवाली क्षेत्र के दाल मंडी में सोमवार को सिटी मजिस्ट्रेट, जिला ड्रग विभाग एवं सहारनपुर ड्रग विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर किराना व्यापारी की दुकान पर छापेमारी की. इस दौरान किराना व्यापारी की दुकान से अवैध रूप से आक्सीटोसिन नामक ड्रग की बरामदगी हुई. यह ड्रग भैंस से ज्यादा दूध लेने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो अवैध रूप से बेचा जा रहा था.

जानकारी देते अधिकारी.

छापेमारी करने आई टीम ने किराना व्यापारी को हिरासत में लेते हुए उसके पास से भारी मात्रा में अवैध ड्रग बरामद किया है. पकड़े गए व्यक्ति के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम ओर आईपीसी के अंतर्गत सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. इस छापेमारी के दौरान नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन के क्रम में एक अभियान अवैध ड्रग के खिलाफ चलाया जा रहा है. इसी क्रम में आज ऑक्सीटोसिन ड्रग की भारी मात्रा में बरामदगी हुई है.

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि बरामद ड्रग पशुओं में दूध की क्षमता को बढ़ाने के लिए किया जाता है. यह ड्रग प्रतिबन्धित है. आज सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यापारी अपनी दुकान से इस प्रतिबंधित दवाई को बेच रहा है. साथ ही इस परचून की दुकान से कुछ दवाई भी बरामद की गई है. इस व्यापारी के पास दवाई बेचने का लाइसेंस भी नहीं था.

दुकानदार को हिरासत में लेते हुए सारे माल को सीज कर दिया गया है. सहारनपुर और मुजफ्फरनगर की ड्रग विभाग की संयुक्त टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है. पकड़े गए दुकान स्वामी के विरुद्ध पशु क्रूरता और आईपीसी अधिनियम के अंतर्गत सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी. यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा.
अभिषेक सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details