उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 1, 2020, 7:09 PM IST

ETV Bharat / state

चंदौली: ब्रह्मपुत्र मेल के एसी कोच में मिला लावारिस बैग, मचा हड़कंप

ब्रह्मपुत्र मेल के एसी कोच में रविवार को लावारिस बैग मिलने से दीन दयाल जंक्शन पर हड़कंप मच गया. दरअसल यात्री से सूचना मिलने के बाद तुरंत आरपीएफ के साथ डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची.

ब्रह्मपुत्र मेल
ब्रह्मपुत्र मेल

चंदौलीः दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब 05956 डाउन ब्रह्मपुत्र मेल के एसी कोच में लावारिस बैग मिला. लावारिस बैग मिलने की सूचना से रेल महकमे में हड़कंप मच गया. कंट्रोल से मिली सूचना पर आरपीएफ कर्मियों ने बैग को कब्जे में लिया और जांच में जुट गए.

सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप
दिल्ली से डिब्रूगढ़ जा रही 05956 ब्रह्मपुत्र मेल के बी-1 कोच के बर्थ संख्या 17 और 20 के नीचे एक काले कलर का लावारिस बैग मिला. मामले की सूचना रेलयात्री मोहम्मद दानिश ने रेलकर्मी को दी, जिसके बाद कंट्रोल रूम से मिली सूचना के बाद आरपीएफ और जीआरपी में हड़कंप मच गया.

डॉग स्क्वायड और आरपीएफ ने की जांच
लावारिस बैग की सूचना पर आनन-फानन में जांच के लिए डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया. ट्रेन के डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पहुंचते ही आरपीएफ के जवान पहुंच गए. आरपीएफ वेस्ट पोस्ट प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार के नेतृत्व में आरपीएफ कर्मियों ने लावारिस बैग की जांच की गई, जिसे खोलकर देखा गया तो कुछ घरेलू सामान और कपड़े मिले. इसके बाद तब कहीं जाकर रेलवे ने राहत की सांस ली.

बैग की जांची जारी
इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि ब्रह्मपुत्र मेल के बी वन कोच में लावारिस बैग की सूचना मिली थी. जिस पर आरपीएफ की टीम डॉग स्क्वायड के साथ पहुंची. जिसमें घरेलू सामान थे. थाने लाकर बैग की जांच कराई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details