उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीओ अनिरुद्ध सिंह से बदसलूकी मामले में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत तीन गिरफ्तार...पढ़िए पूरी खबर

By

Published : Dec 6, 2021, 9:09 PM IST

Updated : Dec 6, 2021, 10:01 PM IST

चंदौली में सीएम योगी की जनसभा के दौरान सपा नेताओं द्वारा सीओ से बदसलूकी के मामले में पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बलिराम सिंह यादव समेत 3 सपा नेताओं को गिरफ्तार किया है.

सीओ अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग...पढ़िए पूरी खबर
सीओ अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग...पढ़िए पूरी खबर

चंदौलीः जिले में सीएम के कार्यक्रम के दौरान सपा नेताओं द्वारा सीओ से बदसलूकी के मामले में पुलिस ने सकलडीहा विधायक समेत 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद कार्रवाई तेज कर दी है. जिले भर में पुलिस सपा कार्यकर्ताओं के घरों में दबिश दे रही है. सैयदराजा पुलिस ने सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष बलिराम सिंह यादव समेत 3 सपा नेताओं को गिरफ्तार किया है. हालांकि मुगलसराय स्थित सपा कार्यालय में धरपकड़ के लिए घुसी पुलिस को पूर्व सांसद रामकिशुन के हस्तक्षेप के बाद बैरंग लौटना पड़ा.

इस बारे में सीओ सदर अनिल राय ने बताया कि पुलिस से बदसलूकी के मामले में कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में बलिराम यादव समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आगे भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सपा जिलाध्यक्ष ने दी चेतावनी

पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी चंदौली के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि प्रशासन समाजवादी नेताओं कार्यकर्ताओं जनप्रतिनिधियों का दमन, उत्पीड़न और फर्जी मुकदमे में गिरफ्तारियां रोके वरना बड़े जन आक्रोश का सामना करने के लिए तैयार रहे. हम चुप नहीं बैठेंगे.

सीओ अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर पहुंचे सपाई.

उधर, इस मामले में सपाइयों ने एएसपी चिरंजीवी मुखर्जी से मुलाकात की. सपा अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष अशोक यादव के नेतृत्व में पहुंचे सपाइयों ने सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह पर लाठीचार्ज का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई. उन्होंने इस संबंध में सीओ अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है.

अशोक यादव ने कहा कि पांच दिसंबर को रामगढ़ जाते समय सपाईयों के साथ पुलिस का व्यवहार अमानवीय रहा. पुलिस ने लाठी के बल पर लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन व हनन किया है, जो बर्दाश्त योग्य नहीं है.

ये भी पढ़ेंः सपा विधायक से झड़प के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ I support Aniruddha, ...पुलिस अफसर के समर्थन में ट्वीट

सीओ ने जिस तरह से सपाइयों पर लाठीचार्ज किया उससे भगदड़ जैसी स्थिति कायम कायम हो गई. पुलिसिया लाठीचार्ज में कई सपा कार्यकर्ताओं को चोटे आईं है. इसके इतर पुलिस ने सकलडीहा विधायक प्रभुनारायण समेत कई सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर मामले में रिपोर्ट दर्ज करने का काम किया है.


उन्होंने कहा कि इस मामले में सीओ सकलडीहा समेत जो भी पुलिस अफसर दोषी हैं उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की जाए. प्रतिनिधि मंडल ने यह भी मांग की है कि अगर पुलिस उत्पीड़न की कार्यवाही नहीं रोकती है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 6, 2021, 10:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details