उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डीएम संजीव सिंह के रडार पर सीएमओ कार्यालय, कार्रवाई शुरू

डीएम संजीव सिंह सीएमओ कार्यालय के प्रति सख्त दिख रहे हैं. डीएम ने बुधवार को सीएमओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कई खामियां पाए जाने पर सख्त निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने स्टॉक रजिस्टर, जीपीएफ, सर्विस बुक, कैश बुक सहित अन्य रजिस्टरों का अवलोकन किया.

By

Published : Mar 18, 2021, 1:27 PM IST

डीएम चंदौली
डीएम चंदौली

चन्दौलीः जिलाधिकारी संजीव सिंह द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय का औचक निरीक्षण किया गया. जिलाधिकारी ने स्टॉक रजिस्टर, जीपीएफ, सर्विस बुक, कैश बुक सहित अन्य रजिस्टरों का अवलोकन किया. साथ ही उन्होने सीएमओ कार्यालय का स्पेशल ऑडिट किये जाने का निर्देश दिया. इस दौरान कार्य मे अनियमितता पाए जाने पर तीन लेखा कर्मियों को वेतन रोकने का निर्देश दिया. इस दौरान मुख्य कोषाधिकारी वित्त एवं लेखाधिकारी उपस्थित थे.

तीन सहायकों का वेतन रोकने के निर्देश
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान प्रधान सहायक केपी सिंह, वरिष्ठ सहायक अतुल मिश्रा, कनिष्ठ सहायक प्रमोद कुमार पाण्डेय के पटल की जांच में कैशबुक अपूर्ण रहने और विभागीय कार्यो में गंभीर अनियमितता पाये जाने पर माह मार्च का वेतन रोकने के साथ ही स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए.

कार्य में सुधार लाने के निर्देश
वरिष्ठ सहायक अतुल मिश्रा द्वारा जीपीएफ, सर्विस बुक अपूर्ण रखने पर सख्त चेतावनी देते हुए कार्यो में सुधार लाने के निर्देश दिये. बजट की कार्य योजना नहीं बनाए जाने पर जमकर फटकार लगाते हुए सही कार्य योजना बनाते हुए कार्यों को करने के निर्देश दिए.

आशा का मानदेय अबिलम्ब भुगतान
जिलाधिकारी ने महिला नसबंदी सूची को क्रॉस चेक किया. आशा का मानदेय अविलंब भुक्तान सुनिश्चित करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए. जिलाधिकारी ने जिला लेखा प्रबंधक को बजट की कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये.

यह भी पढ़ेंः-भाजपा सांसद के बेटे-बहू को आमने-सामने बैठाकर होगी पूछताछ

वित्तीय फाइलों को अप टू डेट
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है. जिन मदों में भुगतान होना है, भुगतान समय से करा लें. किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो और गंभीरता से कार्य करने के सख्त निर्देश दिये. जिलाधिकारी ने कार्यरत लिपिक कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी जिम्मेदारी से परे न रहें कार्य को गंभीरता से किया जाए. अन्यथा विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. फाइलों का रख- रखाव पत्रावलीयों को नियमानुसार प्रतिदिन अपडेट रखा जाए.

पल्स ऑक्सीमीटर खरीद की जांच के निर्देश
वहीं जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप जेम पोर्टल से ही खरीदारी सुनिश्चित हो. इसके अलावा पल्स आक्सीमीटर मानक से अधिक भुगतान किये जाने पर जांच के निर्देश दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details