उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चन्दौली: जिलाधिकारी ने लॉकडाउन के आदेश, पालन न करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Mar 24, 2020, 7:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के चन्दौली जिले में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मिलने से जिलाधिकारी अलर्ट मोड में आ गया है. संदिग्ध पाए गए तीनों के ब्लड सैम्पल जांच के लिए बीएचयू भेज दिए गए हैं और साथ ही जिले में धारा 188 लागू कर दी गई है.

जिलाधिकारी ने लॉक-डाउन का दिए आदेश
जिलाधिकारी ने लॉक-डाउन का दिए आदेश

चन्दौली: जिले में कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने दो दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है. 24 और 25 मार्च को जिले भर के स्थाई व अस्थाई बाजार बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान इमरजेंसी सुविधा मेडिकल और राशन को इससे मुक्त रखा गया है.

जिलाधिकारी ने जारी किया नोटिस


प्रशासन हुआ अलर्ट
देश और प्रदेश के बाद कोरोना की महामारी चन्दौली में भी पांव पसार रहा है. सोमवार जांच के दौरान कोरोना के तीन संदिग्ध मरीज सामने आए हैं. संदिग्धों के ब्लड सैम्पल जांच के लिए बीएचयू भेजें गए हैं. इसके बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. इस संक्रमण से बचाव के लिए जिले में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है.

सभी स्थाई, अस्थाई और पटरी की दुकानें, ठेले बंद रहेंगे. चिकित्सक, अनाज, मेडिकल स्टोर, दुग्ध केंद्र, फल, सब्जी समेत गैस डिलेवरी पर नहीं लागू होगा. जबकि रेस्टूरेंट, ढाबा, पान, चाय और गुटखा की दुकान 29 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिए गए हैं. पुलिस को भी निर्देश दिए है कि इस दौरान आदेश का पालन न करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. इस लॉकडाउन का उलंघन करने वालों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

-नवनीत सिंह चहल ,जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details