उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब तक यूक्रेन से ढाई हजार से ज्यादा लोगों को लाया गया भारतः राजनाथ सिंह

By

Published : Mar 2, 2022, 5:58 PM IST

यूपी के चंदौली में जनसभा के दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूक्रेन फंसे सभी भारतीयों को सकुशल अपने देश लाया जाएगा. रूस के आसपास के देशों से भारतीय निकाले जाएंगे.

ETV BHARAT
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

चंदौलीः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को जिले में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे. भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मुगलसराय विधानसभा के बबुरी इंटर कॉलेज जनसभा को संबोधित किया. राजनाथ सिंह ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में की, जिससे जनसभा में मौजूद कार्यकर्ता उत्साहित नजर आए. इस दौरान राजनाथ सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी रमेश जायसवाल को जिताने के लिए जनता से अपील की. वहीं विपक्ष की सपा और कांग्रेस की सरकार पर हमलावर भी रहे. कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में यूक्रेन से सभी को सकुशल लाए जाने की बात कही.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
मीडिया से बातचीत करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ने कहा कि जो लोग भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, उनको निकालने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि यूक्रेन से भारतीय छात्रों को निकालने का लगातार प्रयास जारी है. उन्होंने कहा कि एयरफोर्स के भी 2 प्लेन को लगा दिया गया है. यूक्रेन से लगातार लोगों को वापस लाया जा रहा है. यूक्रेन से अब तक ढाई हजार लोगों को भारत लाया जा चुका है. रूस के आसपास के जो कंट्री हैं, उन्हीं के रास्ते लोगों को निकाला जा रहा है.

पढ़ेंः यूक्रेन में फंसे 60 प्रतिशत भारतीयों को सुरक्षित निकाला गया : केंद्र ने केरल हाई कोर्ट में दी जानकारी


छात्र की मौत के बाद उसका शव लाए जाने के सवाल पर भी राजनाथ सिंह ने कहा कि इसके लिए हमारा विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री मोदी लगे हुए है. यूक्रेन में जो स्थिति है आप सभी वाकिफ है, वहां एयर स्ट्रिप भी नहीं हो पा रही है. प्लेन लैंड न होने के चलते दिक्कत आ रही है. चंदौली के फंसे तीनों छात्रों की जल्द वापसी होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details