उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 23, 2021, 12:30 PM IST

ETV Bharat / state

चन्दौली: पितरों की पूजा के लिए बने घाट पर दबंगों का कब्जा

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पितरों की पूजा के लिए बने घंट घाट पर दबंगों ने कब्जा कर लिया. इसकी शिकायत राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष भागवत नारायण चौरसिया ने नगरपालिका प्रशासन से की है, लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

पितरों की पूजा के लिए बने घाट पर दबंगों का कब्जा
पितरों की पूजा के लिए बने घाट पर दबंगों का कब्जा

चंदौली: पितरों की पूजा के लिए बने घंट घाट पर दबंगों द्वारा कब्जा किये जाने के मामला सामने आया है. सोमवार को राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद में पत्रक सौंपने पहुंचे, जहां अधिकारी के न मिलने पर दरवाजे पर ही पत्रक को चस्पा कर दिया.

जानकारी देते राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष
पत्रक किया चस्पा

राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष भागवत नारायण चौरसिया के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को पत्रक सौंपने पहुंचे, जहां अधिशासी अधिकारी के मौजूद न होने के कारण प्रतिनिधि मंडल द्वारा पत्रक को अधिशासी अधिकारी के दरवाजे पर ही चस्पा कर दिया. दरसअल नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 शाहकूटी में पालिका परिषद द्वारा निर्मित घंट घाट स्नान गृह पर बीते 3 साल से लोगों को पितरों की आस्था कर्मकांड पूजा आदि नहीं करने दी जा रही है.

राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष भागवत नारायण चौरसिया ने नगरपालिका प्रशासन से शिकायत की है.

राष्ट्रीय लोक दल के नगर अध्यक्ष ने बताया कि मृत्यु के बाद हिंदू रीति रिवाज से मां गंगा के किनारे दाह संस्कार के दूसरे दिन प्रातः पीपल वृक्ष के नीचे घंटा बांधा जाता है. लोग उसी स्थान पर घंट और पीपल ब्रिज पर आत्मा की शांति के लिए जल व तिलांजलि देते हैं. आरोप है कि दबंगों द्वारा भूमि कब्जा की नियत से पीपल वृक्ष को तेजाब केमिकल डालकर सुखा दिया गया है. नगरपालिका प्रशासन को भी इसकी शिकायत की गई है,लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसकी संस्था के लोग निंदा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details