उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: 80 लाख की हेरोइन के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने चंदौली से तीन हेरोइन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक चंदौली के मुगलसराय का और बाकी वाराणसी के रहने वाले हैं. इनके पास से 80 लाख की हेरोइन बरामद की गई है. सभी अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

smugglers arrested.
हेरोइन के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार.

By

Published : Aug 3, 2020, 6:47 PM IST

चंदौली: मुगलसराय कोतवाली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. 80 लाख की हेरोइन के साथ चार तस्कर गिरफ्तार किये गए हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों में से एक मुगलसराय का रहने वाला है, जबकि अन्य तीन तस्कर वाराणसी के रहने वाले हैं. फिलहाल सभी अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

दरअसल नशीले पदार्थों की तस्करी को लेकर चन्दौली पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर मुगलसराय पुलिस ने तीन स्थानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की है, जिसमें सोमवार तीन बजे भोर में मुगलसराय निवासी सोनू बांस बंगाली को रोडवेज बस स्टैंड के समीप से गिरफ्तार किया गया है. वो गल्ला मंडी में किराए के मकान में रहकर हेरोइन तस्करी का काम करता था.

वाराणसी के तीन तस्कर
इसके अलावा तीन अन्य हेरोइन तस्कर विजय यादव, रवि सिंह, रियाज खान को उसकी निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया. इन सभी के पास से भारी मात्रा में हेरोइन बरामद हुई है, जिसकी तस्करी की जानी थी. गिरफ्तार तीनों अभियुक्त वाराणसी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के निवासी हैं.

पेशेवर तस्कर हैं गिरफ्तार अभियुक्त
इनमें से अभियुक्त रवि सिंह के खिलाफ अलीनगर और मुगलसराय थाने में एनडीपीएस विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत है. अभियुक्त विजय यादव वाराणसी के सिगरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है. उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के अलावा गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज है.

80 लाख की हेरोइन बरामद
चंदौली और वाराणसी निवासी चारों अभियुक्त के पास से कुल 677 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है. पुलिस की मानें तो बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 80 लाख रुपये है.

पूरे पूर्वांचल में करते थे हेरोइन की सप्लाई
पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि वे बंगाल से हेरोइन मंगाकर चन्दौली, वाराणसी समेत आसपास के अन्य जनपदों में सप्लाई करते हैं. वे सभी माल लेकर सप्लाई के लिए वाराणसी जा रहे थे. तभी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details