उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुरादाबाद: गंगा दशहरा पर स्नान करने आए श्रद्धालुओं को पुलिस ने भगाया

यूपी के मुरादाबाद में गंगा दशहरा के मौके पर श्रद्धालुओं की भीड़ से गांगन नदी के किनारे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाती नजर आई. इसके बाद मझोला पुलिस ने कार्रवाई करते हुए श्रद्धालुओं को वापस भेज दिया. हालांकि यहां कुछ पुलिसकर्मी भी श्रद्धालुओं के साथ ही मंदिर में प्रसाद चढ़ाते नजर आए.

By

Published : Jun 2, 2020, 5:00 PM IST

Updated : Jun 2, 2020, 5:34 PM IST

श्रद्धालुओं को पुलिस ने भगाया.
श्रद्धालुओं को पुलिस ने भगाया.

मुरादाबाद:जिले में प्रशासन ने कोरोना महामारी के कारण एहतियातन गंगा दशहरा के मौके पर नदी में स्नान और मेले को प्रतिबंधित किया था. इसके बावजूद गंगा दशहरा के पर्व पर मझोला क्षेत्र में गांगन नदी में स्नान करने श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पहुंची. इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने श्रद्धालुओं को वापस भेज दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने सड़क के किनारे प्रसाद बेच रहे दुकानदारों पर लाठियां भी बरसाईं.

श्रद्धालुओं ने उड़ाईं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

श्रद्धालुओं को पुलिस ने भगाया.

जिले के मझोला क्षेत्र में सोमवार को गंगा दशहरा के मौके पर गांगन नदी के किनारे श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंची. इससे यहां सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ता दिखाई दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मझोला पुलिस ने स्नान के लिए आये श्रद्धालुओं को स्नान करने से मना करते हुए वहां से वापस भेज दिया. इतना ही नहीं यहां प्रसाद बेचने वाले दुकानदारों पर पुलिस वालों ने लाठियां बरसाते हुए उनका प्रसाद भी फेंक दिया. पुलिस की इस कार्रवाई से गांगन नदी में स्नान करने और अपने बच्चों का मुंडन कराने के लिए आये श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी सी मच गई.

पुलिसकर्मी भी प्रसाद चढ़ाते नजर आए

जहां एक ओर पुलिस वालों ने श्रद्धालुओं को भगाया, वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिसकर्मी खुद भीड़ का हिस्सा बनकर मंदिर में देवी के दर्शन और प्रसाद चढ़ा कर सोशल डिस्टेंसिंग का मखौल उड़ाते नजर आए. इस दौरान एक महिला श्रद्धालु मंजू ने बताया कि आज गंगा दशहरा है. वह यहां की मान्यता के चलते बच्चे का मुंडन कराने के लिए आईं थी, लेकिन पुलिस वाले मना कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 2, 2020, 5:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details