उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: इमाम ने मुस्लिम समुदाय से की अपील, ईद की नमाज भी घर से करें अदा

By

Published : May 25, 2020, 5:32 PM IST

यूपी के मुरादाबाद जिले में जुमे की आखरी नमाज लोगों ने घर से अदा की. वहीं मस्जिदों में सन्नाटा पसरा रहा. शहर के इमाम ने मुस्लिम समुदाय से अपील करते हुए कहा कि ईद की नमाज भी घर से अदा की जाए.

etv bharat
पैरामिलिट्री ने की गश्त

मुरादाबाद:रमजान के महीने में आखिरी जुमे की नमाज लोगों ने घर से पढ़ी. बता दें कि पहली बार अलविदा जुमे पर जमा मस्जिद पर सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया. वहीं अलविदा जुमे की नमाज के बाद नायाब शहर इमाम ने एलान किया कि जिस तरह से अलविदा जुमे की नमाज सभी मुस्लिम भाइयों ने घर पर अदा की है. उसी तरह से ईद की नमाज भी सब अपने घरों में रहकर ही पढ़े. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

मस्जिदों में पसरा रहा सन्नाटा
बता दें कि मुरादाबाद की जामा मस्जिद में तो हर शुक्रवार को भारी संख्या में लोग नमाज अदा करने आते हैं, लेकिन रमजान के पाक महीने के आखिरी शुक्रवार यानी कि अलविदा जुमे पर नमाजियों की संख्या बहुत अधिक बढ़ जाती है. वहीं लॉकडाउन की वजह से सभी मस्जिदों में और जमा मस्जिद में उन्ही लोगों ने नमाज अदा की जो लोग मस्जिद में रहते हैं.

इसे भी पढ़ें:यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5,619 पहुंचा, अब तक 138 की मौत

'ईद पर भी घर से ही अदा करें नमाज'
साथ ही शहर इमाम सय्यद फहद अली ने 5 लोगों के साथ जामा मस्जिद में नमाज अदा की. साथ ही ऐलान किया कि भारत सरकार के द्वारा कोरोना वायरस के चलते जो दिशा निर्देश दिए हैं. उसको देखते हुए आने वाली ईद पर भी सभी मुस्लिम नमाज के लोग घर में रहकर ही नमाज अदा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details