उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ट्रैक्टर ड्राइवर का मिला शव, दोस्त पर हत्या का आरोप

यूपी के मुरादाबाद में रविवार को एक ट्रैक्टर ड्राइवर का शव बोरे में मिला. परिजनों ने मरने वाले के दोस्त पर हत्या का आरोप लगाया है. इसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Dec 27, 2020, 4:48 PM IST

मुरादाबाद में हत्या
मुरादाबाद में हत्या

मुरादाबाद: मझोला थाना क्षेत्र की भोला सिंह कॉलोनी स्थित हड्डी मिल रेलवे लाइन के पास रविवार सुबह जंगल में ट्रैक्टर ड्राइवर का शव बोरी में बंद मिला. मृतक शुक्रवार रात को दोस्त के साथ दावत में जाने की बात कहकर घर से निकला था. इसके बाद से वह लापता था. परिजनों ने सिविल लाइंस थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. ड्राइवर के गले पर चोटों के निशान मिलने से उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है.

दोस्त के साथ गया युवक
सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के पुराने आरटीओ ऑफिस स्थित चक्कर की मिलक निवासी खुर्शीद ट्रैक्टर चालक था. परिवार में पत्नी नसीमा, दो बेटी और एक बेटा है. परिजनों के अनुसार मझोला के हड्डी मिल निवासी गौतम से उसकी दोस्ती थी. शुक्रवार को गौतम घर आया था. परिजनों ने बताया कि गौतम रिश्तेदारी में दावत की बात कहकर खुर्शीद को अपने साथ ले गया था. रात करीब 10 बजे तक खुर्शीद घर नहीं लौटा तो परिजन परेशान हो गए. खुर्शीद के मोबाइल नम्बर पर फोन किया गया तो मोबाइल गौतम ने रिसीव किया. गौतम बोला कि अभी वह दावत में है और यहां से जल्द निकलने वाले है. उसके बाद खुर्शीद का मोबाइल बंंद हो गया. परिजनों ने अगले दिन सिविल लाइंस थाने में खुर्शीद की गुमशुदगी दर्ज कराई.

बोरे में मिला शव
रविवार सुबह हड्डी मिल के पास रहने वाले लोगों को जंगल में एक बोरी पड़ी दिखी. उन्होंने शक होने पर पुलिस को सूचना दी. मझोला प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बोरी को खुलवाया तो उसमें खून से लथपथ युवक का शव मिला. शव की पहचान खुर्शीद के रूप में हुई है.

दोस्त के घर के बाहर मिले मृतक के जूते और रुमाल
पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक को उसका दोस्त गौतम घर से बुलाकर ले गया था तो पुलिस गौतम के घर पूछताछ के लिए पहुंच गई. वहां पुलिस को घर में ताला लगा मिला. गौतम और उसके परिजन घर में ताला डालकर भाग चुके थे. पुलिस ने घर के आसपास तलाश शुरू की तो गौतम के घर के बाहर पुलिस को खुर्शीद का रुमाल और जूते पड़े मिले.

गौतम पर हत्या का आरोप
खुर्शीद के परिजनों ने गौतम पर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों ने कहा कि खुर्शीद का गौतम के घर आना जाना था. इस बीच उसके प्रेम सम्बन्ध गौतम की बहन से हो गए थे. इसलिए गौतम और उसके परिजनों ने खुर्शीद की हत्या कर दी. पुलिस रिपोर्ट दर्ज करके पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र में एक युवक का शव मिलने की सूचना मिली थी. शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details