उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2020, 10:48 AM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: बेजुबानों का सहारा बने इंसान, बुझा रहे पेट की आग

लॉकडाउन के दौरान बेजुबान जानवर भी भूख से परेशान हैं. ऐसे में कई समाजसेवी आगे आ रहे हैं. मिर्जापुर के विंध्याचल स्थित सभी मंदिरों के कपाट बंद हैं. ऐसे में भूखे जानवरों का पेट पुलिस और सामाजिक संगठन भर रहे हैं.

समाजिक संगठन , पुलिस मिटा रहे बेजुबानों की भूख.
समाजिक संगठन , पुलिस मिटा रहे बेजुबानों की भूख.

मिर्जापुर: कोरोना वायरस के संक्रमण ने इंसान ही नहीं बेजुबान जानवरों को भी मुश्किल में डाल दिया है. मिर्जापुर में लॉकडाउन की वजह से विंध्याचल स्थित सभी मंदिरों के कपाट बंद हैं. ऐसे में मंदिरों के आसपास रहने वाले बंदर इन दिनों भूख से परेशान हैं. अब यहां सामाजिक संगठन मंदिरों के आसपास और पहाड़ों पर बंदरों और कुत्तों को भोजन करा रहे हैं.

जानवरों को खाना खिला रहे सामाजिक संगठन, पुलिस.

दरअसल, लॉकडाउन से पहले ही मां विंध्यवासिनी का मंदिर, काली जी का मंदिर और अष्टभुजा मंदिर सहित तमाम मंदिरों के कपाट बंद हैं. इसलिए यहां मंदिरों के आसपास और पहाड़ों पर रहने बंदर भूख से परेशान रहते हैं. इनके भोजन की समस्या को देखते हुए पुलिस के साथ सत्य साईं परिवार संगठन के लोग जानवरों को केला, चना, खीरा खिला रहे हैं. सामाजिक संगठन के सदस्यों का कहना है कि जब तक मंदिरों के कपाट नहीं खुलेंगे, तब तक हम लोगों का प्रयास रहेगा कि प्रतिदिन इन्हें भोजन उपलब्ध कराएं.

जानवरों को खाना खिला रहे सामाजिक संगठन, पुलिस.
Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details