उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिड डे मील की सब्जी में गिरने से बच्ची की हुई थी मौत, हिरासत में ली गईं 6 रसोईयां

यूपी के मिर्जापुर में मिड डे मील बनने के दौरान एक तीन वर्षीय बच्ची के गर्म भगोने में गिरने से सोमवार को मौत हो गई थी. मामले पर संज्ञान लेते हुए डीएम ने स्कूल हेडमास्टर को निलंबित कर दिया था. वहीं अब पुलिस ने नामजद 6 रसोइयों को हिरासत में लिया है.

By

Published : Feb 4, 2020, 3:17 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

etv bharat
जांच करते अधिकारी

मिर्जापुर: लालगंज थाना क्षेत्र के रामपुर अतरी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनने के दौरान भगोने में तीन साल की बच्ची गिरने से उसकी मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर डीएम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए हेडमास्टर को निलंबित कर दिया था. अब शिक्षा विभाग की तहरीर पर पुलिस ने नामजद सभी 6 रसोइयों को हिरासत में लिया है.

उबलती हुई सब्जी में गिरी थी बच्ची.

ग्रामीणों ने किया हंगामा
घटना के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया, जिससे विद्यालय को बंद कर दिया गया है. हंगामे के दौरान पहुंचे एसपी ने ग्रामीणों को समझाया और मामले में कार्रवाई की बात कही. वहीं शिक्षा विभाग की तहरीर पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रसोइयों को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि खाना बनाने के दौरान रसोइये ने इयरफोन लगाया था, जिससे वह जान नहीं सकी और इतनी बड़ी दुर्घटना हो गई.

भगोने में गिरने से झुलसी बच्ची
मामला जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय रामपुर अतरी गांव का है. तीन वर्षीय बच्ची आंचल अपने भाई के साथ विद्यालय गई हुई थी. दोपहर के वक्त रसोईं में सब्जी बन रही थी. उसी दौरान खेलते हुए आंचल सब्जी के गर्म भगोने में गिर गई. गंभीर रूप से झुलसी बच्ची को इलाज के लिए निजी स्वास्थ्य केंद्र दीपनगर भेजवाया गया, जहां से मण्डलीय अस्पताल रेफर किया गया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः-स्कूल में बन रहा था मिड डे मील, गर्म भगोने में गिरने से 3 वर्षीय बच्ची की मौत

तीन वर्षीय बच्ची खाना बनने के वक्त भगोने में गिर गई. अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. इस पूरे प्रकरण में स्कूल के हेड मास्टर संतोष कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही बीएसए को घटना में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं. आगे जांच कर कार्रवाई की जाएगी.
-सुशील कुमार पटेल, डीएम

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details