उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अहमदाबाद फैशन शो: मिर्जापुर की बेटी बनी मिसेज इंडिया

अहमदाबाद में आयोजित फैशन शो में मिर्जापुर की बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने मिसेज इंडिया का खिताब जीता. इस फैशन शो में देशभर की 41 लड़कियों ने भाग लिया था.

By

Published : Feb 22, 2021, 3:18 AM IST

गुंजन विश्वकर्मा बनी मिसेज इंडिया.
गुंजन विश्वकर्मा बनी मिसेज इंडिया.

मिर्जापुर:चुनार तहसील के गौरा गांव की बेटी ने अहमदाबाद में आयोजित फैशन शो में मिसेज इंडिया का खिताब जीतकर जनपद का नाम रोशन किया. गुजरात में आयोजित तीन दिवसीय फैशन शो में देशभर की 41 लड़कियों ने भाग लिया था.

गुंजन विश्वकर्मा मिस इंडिया चुनी गई

चुनार तहसील के गौरा गांव की रहने वाली जय प्रकाश विश्वकर्मा की बेटी गुंजन विश्वकर्मा ने गुजरात में 18, 19 और 20 फरवरी को आयोजित फैशन शो में भाग लिया. तीन दिवसीय आयोजित फैशन शो में 20 फरवरी की रात में फाइनल में गुंजन विश्वकर्मा मिस इंडिया चुनी गईं. मिस इंडिया का खिताब हासिल कर माता-पिता के साथ ही जनपद का नाम रोशन किया है. क्षेत्र की बिटिया की इस सफलता पर लोगों में खुशी है. बधाई देने के लिए लोग घर आ रहे हैं.

गुंजन विश्वकर्मा बनी मिसेज इंडिया.

गुंजन ने गांव से ली है शिक्षा

गुंजन ने हरिशचंद्र इंटर कॉलेज वाराणसी से हाईस्कूल की पढ़ाई की. इसके बाद कमला नेहरू इंटर कॉलेज शिव शंकरी धाम मिर्जापुर से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (वाराणसी) से वर्ष 2016 में स्नातक की डिग्री प्राप्त की. वर्ष 2020 में चंदौली जिले के पड़ाव में स्थित एम्बीशन ऑफ टेक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग डिप्लोमा हासिल किया.

पढ़ें:मान्या बनीं मिस इंडिया रनर अप, ऑटो चालक हैं पिता, जानिए कामयाबी की कहानी

माता-पिता ने दिया गुंजन का साथ

गुंजन विश्वकर्मा की शादी 19 फरवरी 2019 को बिहार के भोजपुर जिले के डीहिया गांव के अमित विश्वकर्मा से हुई. गुंजन ने अहमदाबाद में आयोजित तीन दिवसीय फैंशन प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर शनिवार रात को मिस इंडिया का खिताब हासिल किया. गुंजन के पिता एम्बीशन ऑफ टेक्नोलॉजी में लैब टेक्निशियन के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता नीलम विश्वकर्मा गृहणी हैं. छोटा भाई शौर्य विश्वकर्मा इंटर की पढ़ाई कर रहा है. छोटी बहन अनामिका मास्टर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल कर बीएमसी कोंचिग कॉलेज वाराणसी में काउंसलर के रूप में कार्यरत है.

गुंजन के परिजन.

ABOUT THE AUTHOR

...view details