उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: पोस्टमार्टम हाउस पर खबर कवर करने गए पत्रकार की हुई पिटाई

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में खबर कवर करने गये एक पत्रकार की पिटाई हुई. पीड़ित पत्रकार पोस्टमार्टम हाउस में घुसकर फोटो खींचने का काम कर रहा था. उसी समय परिजनों से उनकी कहासुनी हुई और आक्रोशित परिजनों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी.

By

Published : Sep 3, 2019, 3:08 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

आक्रोशित परिजनों ने की पत्रकार की पिटाई.

मिर्जापुर:महिलाओं ने चप्पल से तो पुरुषों ने डंडे़ से पत्रकार की पिटाई की. जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है. पूरा मामला चुनार पोस्टमार्टम हाउस का है. चुनार थाना क्षेत्र के पचेवरा की एक महिला की रविवार की फांसी लगकर मौत हुई थी, जिसका सोमवार को पोस्टमार्टम हो रहा था. वहीं पर डॉक्टर लड़की के परिजन और पुलिस वाले भी मौजूद थे. पीड़ित पत्रकार पोस्टमार्टम हाउस में घुसकर फोटों खींचने का काम कर रहे थे. इसी दौरान परिजनों से उनकी कहासुनी हुई और आक्रोशित परिजनों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी.

आक्रोशित परिजनों ने की पत्रकार की पिटाई.

पोस्टमार्टम के समय खींच रहा था फोटो-
पोस्टमार्टम कराने आए परिवार वालों का आरोप है कि जब एक महिला का पोस्टमार्टम हो रहा है. तो पत्रकार अंदर जाकर कैसे फोटो खींच सकते हैं. बिना परमिशन का और डॉक्टर से गुपचुप किस तरह से बात कर सकते हैं. महिला के पोस्टमार्टम को लेकर इसी से नाराज होकर मृतिका के परिवार और रिश्तेदारों ने पत्रकार की धुनाई की है.

पीड़ित पत्रकार कृष्ण कुमार उर्फ पप्पी सिंह का कहना है कि हम वहां पर गए थे .तीन शवों का पोस्टमार्टम हो रहा था. लेकिन जब वहां पहुंचा तो मृतिका के परिवार से डॉक्टरों से कहासुनी हो रही थी. मुझे लगा डॉक्टर को मारने लगे इसी को लेकर हम तस्वीर कैद करने लगे. तभी वह लोग उग्र हो गए. मेरा मोबाइल छीनने का प्रयास किए. जमकर हमको जो जैसे पाया वैसे पीटा.

एक महिला फांसी लगाकर सुसाइड कर ली थी .उसी को पोस्टमार्टम हो रहा था अंदर चले गए थे. वह महिला नग्न अवस्था में थी. उसका पोस्टमार्टम किया जा रहा था.अंदर जाकर फोटो लेना चाहते थे .उसी को लेकर परिवार वाले नाराज होकर उनकी पिटाई कर दी फिलहाल में पुलिस अधीक्षक से बात करके पत्रकार की पिटाई के मामले में जल्द जल्द कार्रवाई करने के लिए बोला हूै.
-अनुराग पटेल, जिला अधिकारी

इसे भी पढ़ें- फीकी पड़ती जा रही मिर्जापुर के पीतल उद्योग की चमक, पलायन को मजबूर हैं कारीगर

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details