उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 5, 2020, 12:11 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

मिर्जापुर: पीस कमेटी की बैठक में डीएम ने दिये निर्देश

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में होली को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक की गई. जिलाधिकारी ने होली के त्योहार को देखते हुए बिजली, पानी और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

etv bharat
डीएम ने अधिकारियों को दिये निर्देश.

मिर्जापुर: जिले में होली को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी धर्म के लोगों के साथ मिलकर जिला पंचायत सभागार में एक पीस मीटिंग की. इसमें शहर से लेकर गांव तक के संभ्रांत नागरिकों से जिले में अमन और शांति बनाए रखने की अपील की गई. जनपदवासियों ने भी जिला प्रशासन को शांति बनाए रखने का भरोसा दिलाया. पुलिस ने कहा कि होली के दिन कोई व्यक्ति अस्पताल, ट्रेन पकड़ने या किसी शोक में जाना चाहता है और रंग से बचना चाहता है तो पुलिस से मदद ले सकता है. पुलिस को कॉल करने पर उसे गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा.

डीएम ने अधिकारियों को दिये निर्देश.

होली के मद्देनजर पीस मीटिंग का आयोजन

होली का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए जिला पंचायत सभागार में जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल की अध्यक्षता में पीस मीटिंग की गई. जिलाधिकारी ने होली के त्योहार को देखते हुए बिजली, पानी और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के अधिकारियों को निर्देश दिए साथ ही छुट्टा पशुओं पर ध्यान देने की भी बात कही.

उन्होंने होली के पहले बिजली विभाग को कहा कि जर्जर विद्युत तारों को दुरुस्त करने के साथ ही विद्युत व्यवस्था को ठीक रखा जाए ताकि त्योहार के दौरान कोई परेशानी न होने पाए. नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि होली पर पानी के टैंकर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, ताकि जहां-जहां पानी की समस्या उत्पन्न हो पानी टैंकर के जरिए मुहैया कराया जा सके.

9 मार्च से 11 मार्च तक कलेक्ट्रेट का कंट्रोल रूम सक्रिय रहेगा, जिसका नंबर 05442 2567 74 है. इस पर किसी भी घटना दुर्घटना या आपात स्थिति की सूचना दर्ज कराई जा सकती है. सूचना प्राप्त होते ही फौरन कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. होली का त्योहार आपसी भाईचारे और सौहार्दपूर्णं वातावरण में मनाएं, ताकि शांति व्यवस्था भंग न होने पाए. उन्होंने कहा कि जो होली खेलना नहीं चाहता है, उसके साथ कोई भी जबरदस्ती न की जाए.

होली पर शरारती तत्वों पर खास नजर रखी जाएगी. किसी भी आपात स्थिति में 112 पर सूचना देकर मदद ली जा सकती है. यदि होली में कोई अस्पताल जाना चाहता है ,अपने मरीज को दिखाने या ट्रेन पकड़कर कहीं जाना चाहता है, बस पकड़कर कहीं जाना चाहता है या किसी शोक में जाना चाहता है और वह रंग से बचना चाहता है तो वह पुलिस से मदद ले सकता है. अपने नजदीकी थाना या 112 नंबर पर कॉल करके मदद ले सकता है. पुलिस उसे गंतव्य तक पहुंचाएगी और मदद करेगी.

- धर्मवीर सिंह, पुलिस अधीक्षक

Last Updated : Sep 10, 2020, 12:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details