उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी से लापता युवक का शव मिर्जापुर में मिला

By

Published : Nov 20, 2020, 12:46 PM IST

वाराणसी से लापता युवक का शव मिर्जापुर में मिलते ही हड़कंप मच गया. युवक का बहनोई ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है.

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस.
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस.

मिर्जापुर: अहरौरा थाना क्षेत्र के हनुमान पहाड़ी घाटी स्थित शक्तिनगर मार्ग के किनारे झाड़ियों में एक सप्ताह पहले वाराणसी के युवक का शव क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद किया गया. लापता युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक के बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी की निशानदेही पर लंका पुलिस ने अहरौरा पुलिस के सहयोग से शव को बरामद किया. आरोपी ने वाराणसी में युवक की हत्या कर मिर्जापुर में शव लाकर फेंक दिया था.

जानिए पूरा मामला

बिहार के बक्सर डूमडुमा के रहने वाले विजय शंकर राय का बेटा आलोक राय वाराणसी लंका थाना क्षेत्र के साकेत नगर कालोनी में किराए के मकान में रहता था. वह 8 नवंबर से घर से गायब था. युवक की लापता की रिपोर्ट परिजनों ने लंका थाने में 11 नवंबर को दर्ज कराई थी. इधर कई दिनों तक तलाश करने के बावजूद छात्र नहीं मिला तो पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण में तब्दील कर दी. लंका पुलिस अपहृत युवक की तलाश कर रही थी. पुलिस को बहनोई अविनाश राय की कार्यशैली पर शक हुआ तो उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो अविनाश ने आलोक का अपहरण कर हत्या करने की बात कबूली. पुलिस ने अपराधी की निशानदेही पर गुरुवार को लंका पुलिस ने अहरौरा पुलिस के सहयोग सेझाड़ी में बोरे में भरकर फेंके गए युवक का शव हनुमान पहाड़ी से बरामद कर लिया.

युवक संदिग्ध परिस्थितियों में था गायब

बताया जा रहा है कि मृतक साला का बहनोई से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. जिसके बाद से युवक संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया था. युवक के गायब होने के बाद लंका थाना में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी थी. जहां 12 नवंबर को इस मामले में हत्या के लिए अपहरण करने की धारा भी बढ़ी थी. पुलिस की छानबीन में आरोपी बहनोई को हिरासत में लेकर पूछताछ किया, जहां गुरुवार को वाराणसी की क्राइम ब्रांच की टीम ने निशानदेही पर शव को बरामद किया.

बहनोई ने की थी हत्या

पुलिस की पूछताछ में आरोपी बहनोई अविनाश ने बताया कि 8 नवंबर के दिन साले आलोक राय को अपने भेलूपुर के काश्मीरी गंज स्थित आवास पर बुलाया. वहां खाना खिलाकर सोने के लिए कहा. जब वह सोने के लिए चला गया फिर चाकू से उसकी हत्या कर दी. शव को बोरे में भरकर दो आटो से अहरौरा पहुंचे और फुलवरिया की झाड़ी में फेंककर फरार हो गए. अहरौरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details