उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जय गुरुदेव के सतसंग की अनुमति रद्द, पुलिस पर टेंट और तंबू को बलपूर्वक हटाने का आरोप

By

Published : Jul 1, 2023, 7:37 AM IST

मिर्जापुर में शनिवार से होने वाले जय गुरुदेव के 8 दिवसीय संतसंग कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन ने रद्द कर दी. समर्थकों का आरोप है कि जिला प्रशासन ने मैदान पर लग रहे टेंट और तम्बू को तोड़फोड़ कर गिरा दिया और समर्थकों से मारपीट भी की.

Santsang program of Jai Gurudev
Santsang program of Jai Gurudev

जय गुरुदेव के समर्थकों का आरोप.

मिर्जापुर:जिले में जय गुरुदेव के एक सतसंग कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन ने निरस्त कर दी. अहरौरा थाना क्षेत्र के वनस्थली स्नाकोत्तर महाविद्यालय में जय गुरुदेव के 8 दिवसीय सत्संग का आयोजन किया जाना था. इसकी अनुमति कुछ दिन पहले दी गई थी. लेकिन, शुक्रवार को विवादित जमीन को कारण बताकर परमिशन रद्द कर दी गयी. इस दौरान वहां लग रहे टेंट्स को भी हटाने का निर्देश जारी किया गया. इसे हटाने से मना करने पर पुलिस ने उसे बलपूर्वक हटा दिया. इस दौरान मौके पर मौजूद समर्थकों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया.

एसपी ओपी सिंह ने बताया कि गुरु पूर्णिमा पर जय गुरुदेव के सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाना था. यह 1 जुलाई से 8 जुलाई तक चलने वाला था. इसके लिए परमीशन दी गई थी. लेकिन, 28 जुलाई कुछ तथ्य सामने आए. इसमें पता चला कि यह जमीन विवादित है. वनस्थली स्नाकोत्तर महाविद्यालय और वन विभाग की इस जमीन को लेकर विवाद है और मामला कोर्ट में है. इसको लेकर कोई एनओसी भी नहीं दी गई थी. इस कारण परमीशन रद्द कर दी गयी.

गौरतलब है कि परमीशन रद्द होने के बाद मौके पर सीओ मड़िहान, अपर पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी चुनार, तहसीलदार चुनार, लेखपाल, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी और बिजली विभाग की टीम पहुंची. इस दौरान जय गुरुदेव के समर्थकों ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन जबरन और बलपूर्वक महीनों से बन रहीं कुटिया को गिरा दिया. समर्थक ने इसका विरोध किया, तो उन्होंने समर्थकों पर भी बल प्रयोग किया. आरोप है कि पुलिस ने टेंट में तोड़फोड़ की . उन्होंने भंडारे के लिए बन रहे खाने में भी पानी डाल दिया.

ये भी पढ़ेंःAyodhya News : श्रीराम मंदिर में दिखेगी देश की हर संस्कृति, समीक्षा बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details