उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BJP विधायक की धमकी से त्रस्त वकील ने की खुदकुशी

By

Published : Feb 13, 2021, 9:33 PM IST

मेरठ में बीजेपी विधायक की धमकियों से त्रस्त होकर एक वकील ने खुदकुशी कर ली. घटना के बाद गुस्साए वकीलों ने कई घंटों तक मवाना रोड पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया.

meerut
वकील ने की आत्महत्या

मेरठःगंगा नगर क्षेत्र में बीजेपी विधायक की धमकियों से त्रस्त होकर एक वकील ने खुदकुशी कर ली. घटना के बाद गुस्साए वकीलों ने कई घंटों तक मवाना रोड पर जाम लगाकर जमकर हंगामा किया. जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी विधायक सहित कई के खिलाफ वकील को खुदकुशी के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, इशापुरम निवासी ओमकार तोमर मेरठ कचहरी में प्रैक्टिस करते थे. इसी के साथ वो वकीलों के संगठन में पदाधिकारी भी थे. ओमकार के बेटे लव का खतौली निवासी अपनी पत्नी स्वाति से विवाद चल रहा था. ओमकार के बेटे दिव्येश का आरोप है कि इस मामले में हस्तिनापुर से बीजेपी विधायक दिनेश खटीक सहित अन्य कई लोग उसके पिता पर समझौते का दबाव बना रहे थे. समझौता करने की एवज में उसके पिता से 15 लाख की डिमांड की जा रही थी. आरोप है कि भाजपा विधायक के गुंडे लगातार ओमकार तोमर को धमकियां दे रहे थे. जिससे तंग आकर शनिवार की सुबह ओमकार तोमर ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी.

सुसाइड नोट में बीजेपी विधायक को ठहराया जिम्मेदार
मृतक वकील ने सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए भाजपा विधायक दिनेश खटीक सहित अपने बेटे के ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया. घटना के बाद गुस्साए वकीलों ने सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मवाना रोड पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया.

वकीलों के हंगामे के बाद विधायक पर मुकदमा दर्ज
प्रदर्शन कर रहे वकीलों को समझाने जिले के तमाम अधिकारी पहुंचे, लेकिन वकील अपनी मांगों पर अड़े रहे. जिसके बाद देर शाम भाजपा विधायक दिनेश खटीक सहित एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों पर ओमकार तोमर को खुदकुशी के लिए मजबूर करने का मुकदमा दर्ज किया. उधर वकीलों ने आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details