उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तेज धमाके के साथ मकान हुआ जमींदोज, गांव में छाया धुएं का गुबार, ग्रामीणों में दहशत

By

Published : Jul 21, 2023, 10:45 PM IST

मेरठ के एक गांव में तेज धमाके के साथ मकान मलबे के ढेर में बदल गया. इस ब्लास्ट से गांव में हड़कंप मच गया है. फिलहाल, पुलिस मामले में वैधानिक कार्रवाई कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और अन्य

मेरठ:जिले मवाना थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव सठला में अचानक एक तेज धमाका हो गया, जिसमें मकान धराशायी हो गया. ग्रामीणों के मुताबिक गांव के कई घरों में पटाखे बनाने का काम होता है. जिस घर में धमाका हुआ है, उसमें भी पटाखे बनाने का काम होता है. हालांकि, इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है.

मौके पर मौजूद भीड़

जिस मकान में धमाका हुआ है वह घर अकरम और मुकद्दम का है. जबकि इस मकान को गांव के गयासुद्दीन ने किराए पर लिया हुआ था. तेज धमाके की आवाज सुनते ही लोग घरों के बाहर निकल आए. स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि घरों में बंधे मवेशियों भी धमाके की आवाज से चीख निकल गई. जब लोग घरों के बाहर आए तो आसमान में सिर्फ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था. ग्रामीणों ने धमाके सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. फायरबिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया . गौरतलब है कि लगभग एक महीने पहले भी गांव के एक मकान में विस्फोट हुआ था. तब पुलिस ने पूरे गांव में चेकिंग अभियान भी चलाया था.

मकान के मलबे से लिए सैपल

एसपी देहात कमलेश बहादुर ने बताया कि धमाके में कोई जनहानि नहीं हुई है. फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया है. फिलहाल, जिस शख्स ने मकान को किराए पर लिया था, उस तक पहुंचने की कोशिश हो रही है. फोरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम ने भी धमाके से खंडहर हुए मकान से नमूने ले लिए हैं. मकान के मलबे को जीसीबी की मदद से एक तरफ कराया गया है.

धमाके बाद धराशायी हुआ मकान

वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि गांव में छोटे-छोटे बच्चें और परिवार हैं. वहीं, मवेशी भी लोगों के घरों में रहते हैं. इसीलिए गांव में पटाखे बनने बंद होने चाहिए. हर वक्त मौत का खतरा मडराता रहता है. पुलिस इस मामले में आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रह ही है. एसपी देहात का कहना है कि इस मामले को लेकर विभाग गंभीर है. सख्त एक्शन लेते हुए लोकल पुलिस की भी जवाबदेही सुनिश्चित की जाएगी.

यह भी पढ़ें: घर में विस्फोट का मामला : पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी, बड़ी मात्रा में बारूद पकड़ी

यह भी पढ़ें: सिलेंडर के धमाके से मकान के परखच्चे उड़े, एक की मौत, 7 घायल

यह भी पढ़ें: फिरोजाबाद में जोरदार धमाका, मकान की खिड़कियों में लगे शीशे टूटे

ABOUT THE AUTHOR

...view details