उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: महिला प्रोफेसर से लाखों की लूट, चौकी पर नहीं मिले पुलिसकर्मी

By

Published : Jan 20, 2021, 10:01 AM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक प्रोफेसर दंपती से लूट का मामला सामने आया है. शॉपिंग करके निकली महिला प्रोफेसर से एक बाइक सवार बदमाश बैग लूटकर फरार हो गया.

प्रोफेसर से लाखों की लूट
प्रोफेसर से लाखों की लूट

मेरठ: नौचन्दी थाना क्षेत्र के सेंट्रल मार्केट में मंगलवार की रात बाइक सवार बदमाशों ने खरीदारी करके लौट रही महिला प्रोफेसर से पर्स छीना और फरार हो गए. लूट की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस लूट की शिकार महिला प्रोफेसर से पूछताछ कर जांच पड़ताल में जुट गई. पुलिस ने लूटेरे की तलाश में चेकिंग अभियान चलाया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा.

पुलिस की व्यवस्था पर उठाए सवाल.

बता दें कि नौचन्दी थाना इलाके के जागृति विहार की अजंता कालोनी निवासी डॉ. बबीता डीएन कॉलेज में प्रोफेसर हैं. उनके पति डॉ. सतीश प्रकाश मेरठ कॉलेज में प्रोफेसर हैं. मंगलवार की शाम को डॉ. बबीता अपने पति और बेटी के साथ सेंट्रल मार्केट में शॉपिंग करने आई थीं. जैसे ही वह सेक्टर 2 में एक गारमेंट्स की दुकान के सामने पहुंचे तभी लाल जैकेट पहने एक बाइक सवार बदमाश वहां पहुंचा और डॉ. बबीता से पर्स लूटकर फरार हो गया. उनके शोर मचाने पर आसपास के लोगों और राहगीरों ने उसका पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वह पकड़ा नहीं गया.

घटना के बाद प्रोफेसर दंपती शिकायत के लिए सेंट्रल मार्केट की पुलिस चौकी पहुंचे, लेकिन पुलिस चौकी खाली मिली. वहां चौंकी इंचार्ज तो दूर होमगार्ड भी नहीं मिला, जिसके बाद प्रोफेसर ने डायल 112 पर फोन कर कंट्रोल रूम में लूट की सूचना दी. इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित से पूछताछ शुरू कर दी. पीड़ित प्रोफेसर दंपति ने तहरीर देकर बताया कि उनके पर्स में करीब 45 हजार रुपये की नगदी, कुछ सोने के जेवर, एटीएम और क्रेडिट कार्ड समेत कुछ जरूरी कागजात थे.

सीओ सदर देवेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित प्रोफेसर की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. लाल जैकेट पहनने वाला बदमाश शहर में कई वारदातों को अंजाम दे चुका है. पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है. जल्द ही बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details