उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आर्थिक तंगी से परेशान पति ने पूरे परिवार को खिलाया जहर, पत्नी और 1 बच्ची की मौत

By

Published : May 10, 2021, 7:46 PM IST

यूपी के मेरठ में पति द्वारा पूरे परिवार को जहरीला पदार्थ खिलाने का मामला सामने आया है. जिसके कारण पत्नी और एक बेटी की मौके पर ही ही मौत हो गई और अन्य दो बेटियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. जहरीला पदार्थ खिलाने के बाद पति फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के चलते आर्थिक तंगी की वजह से पति ने यह कदम उठाया.

पति ने पूरे परिवार को खिलाया जहर
पति ने पूरे परिवार को खिलाया जहर

मेरठ: पश्चमी उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां के थाना किठौर इलाके के गांव ललियाना में आर्थिक तंगी के चलते एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी और तीनों बेटियों को जहरीला पदार्थ खिला दिया. जहरीले पदार्थ के सेवन से पत्नी और एक लड़की की दर्दनाक मौत हो गई. जबकि दो बेटियों की हालत नाजुक बनी हुई है. जिनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है. घटना एक बाद आरोपी पति फरार है वहीं परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में में जुटी है.

जानकारी देते परिजन.

आर्थिक तंगी में उठाया खौफनाक कदम
बता दें कि थाना किठौर इलाके के गांव ललियाना निवासी अकरम का निकाह कुछ साल पहले गाजियाबाद निवासी मुसर्रत के साथ हुआ था. अकरम मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की वजह से अकरम को काम नहीं मिल पा रही था, जिसके चलते परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो रहा था. सोमवार की दोपहर खर्च को लेकर अकरम और पत्नी मुसर्रत के बीच कहासुनी हो गई. जिसके बाद गुस्साए अकरम ने मुसर्रत और तीनों बेटियों को जहरीला पदार्थ खिला दिया और पकड़े जाने के डर से फरार हो गया. जहरीले पदार्थ के सेवन से पत्नी मुसर्रत और ढाई वर्षीय बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 13 और 9 वर्षीय बेटियों को नाजुक हालत में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां दोनों बच्चियों की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना की सूचना मिली तो आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने मां-बेटी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मुसर्रत के परिजनों ने ससुरालियों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें-UP में लगातार कम हो रहे कोरोना केस, 24 घंटे में 21,331 नए संक्रमित

लॉकडाउन में नहीं मिला काम
जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के चलते अकरम आर्थिक तंगी से जूझ रहा था, जिससे आये दिन उनके परिवार में विवाद रहता था. अकरम मजदूरी पर लकड़ी काटने का काम करता है, लेकिन लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से उसे काम नहीं मिल पा रहा था. जिससे घर परिवार का खर्च चलाने में दिक्कत आ रही थी. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

घटना की जांच में जुटी पुलिस
एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि ललियाना गांव में परिवार को जहर देने का मामला सामने आया है. जिसमें एक महिला और ढाई साल की बच्ची की मौत हो गई है. मामले की जांच कराई जा रही है. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details