उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ: छावनी परिषद में कर्मचारियों की हड़ताल, सफाई व्यवस्था चौपट

मेरठ छावनी परिषद के कर्मचारियों का 28 जनवरी से चल रहा शांतिपूर्ण धरना मंगलवार को हड़ताल में बदल गया है. शांतिपूर्ण धरने की सुनवाई न होने पर उन्होंने मंगलवार से कार्यालय में काम काज बंद कर दिया. इसके साथ ही सफाई व्यवस्था भी बंद कर दी है.

By

Published : Feb 3, 2021, 12:27 PM IST

छावनी परिषद में कर्मचारियों की हड़ताल
छावनी परिषद में कर्मचारियों की हड़ताल

मेरठ: कैंटोनमेंट बोर्ड के कर्मचारियों और कैंट विधायक के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. ऐसे में छावनी परिषद के कर्मचारियों ने हड़ताल का आह्वान किया है. कैट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल और बोर्ड सदस्य अनिल जैन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हड़ताल के दौरान दोनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

जानिए पूरा मामला

बीती 21 जनवरी को कैंटोनमेंट बोर्ड मेरठ में बोर्ड मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें कैंटोंमेंट सीमा क्षेत्र में 11 टोल प्लाजा को लेकर विचार-विमर्श होना था.बोर्ड बैठक में कर्मचारियों के अलावा बोर्ड के सदस्य और कैंट विधायक सत्य प्रकाश अग्रवाल भी मौजूद थे. इसी दौरान दिल्ली रोड और रुड़की रोड पर की जा रही टोल वसूली का विधायक और बोर्ड सदस्य अनिल जैन ने विरोध किया. ऐसे में जब सीईओ कैंटोनमेंट बोर्ड मेरठ ने विधायक को समझाने का प्रयास किया कि इन टोल प्लाजा के जरिए की जा रही वसूली से बोर्ड कर्मचारियों की तनख्वाह दी जा रही है तो वहीं बोर्ड बैठक में मौजूद विधायक के पीआरओ सुनील शर्मा ने तैश में आकर कह डाला कि हमें केवल जन अपील से मतलब है कर्मचारियों को तनख्वाह सरकार देगी. यह बात बोर्ड बैठक में मौजूद कर्मचारियों को नागवार गुजरी और मंगलवार को उन्होंने कैंट विधायक और बोर्ड सदस्य के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए हड़ताल कर दी. हड़ताल की वजह से स्मार्ट कैंट में सफाई व्यवस्था भी चौपट हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details