उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 18, 2021, 11:27 AM IST

ETV Bharat / state

शातिर वाहन चोर पुलिस मुठभेड़ में घायल, 400 बाइक कर चुका है चोरी

मेरठ पुलिस ने मुठभेड़ के बाद वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. जबकि उसका एक साथी भागने में कामयाब रहा. मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर गोली लगने से घायल हो गया. आनन-फानन में घायल वाहन चोर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. अभियुक्त के पास से चोरी की बाइक, अवैध तंमचा औ कारतूस बरामद किए गए हैं.

अंतरराज्यीय शातिर वाहन चोर पुलिस मुठभेड़ में घायल
अंतरराज्यीय शातिर वाहन चोर पुलिस मुठभेड़ में घायल

मेरठ: पश्चमी उत्तर प्रदेश में युपी पुलिस का ऑपरेशन क्लीन लगातार जारी है. पुलिस ने रविवार की रात में मुठभेड़ के बाद अंतरराज्यीय वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. जबकि उसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर गोली लगने से घायल हो गया. आनन-फानन में पुलिस ने घायल वाहन चोर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. पकड़े गए अभियुक्त के पास से चोरी की बाइक, अवैध तंमचा औ कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस पूछताछ में वाहन चोर ने दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखण्ड समेत कई राज्यों से 400 से ज्यादा दोपहिया वाहन चोरी करना कबूल किया है.

चेकिंग के दौरान हुई मुठभेड़
जिले के थाना पल्लवपुरम पुलिस और सर्विलांस टीम लावड़ रोड पर गांव ग्राम खनौदा के पास रूटीन चेकिंग कर रही थी. इसी बीच मेरठ की ओर से दो बाइक आती हुई दिखाई दी. जिन्हें पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया, लेकिन बाइक सवार युवकों ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की. बाइक सवारों को पकड़ने के लिए पुलिस ने पीछा किया तो पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस को भी आत्म रक्षा हेतु फायरिंग करनी पड़ी.

शातिर वाहन चोर को लगी गोली
बदमाशों और पुलिस के बीच कई राउंड फायरिंग हुई. पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में शातिर वाहन चोर सुहैल उर्फ शीला के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया. जिसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

400 दोपहिया वाहन कर चुका चोरी
एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस गिरफ्त में आया वाहन चोर सुहैल उर्फ शीला पूर्वा अहमद नगर, जली कोठी थाना दिल्ली गेट मेरठ का रहने वाला है. जिसका एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पकड़ा गया सुहैल उर्फ शीला अंतरराज्यीय वाहन चोर का सरगना बताया जा रहा है. जो अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी हुए वाहनों को विभिन्न स्थानों पर काटकर उनके स्पेयर पार्ट अलग-अलग जगहों पर बेच देता था. पूछताछ करने पर जानकारी हुई कि अब तक सुहैल करीब 400 दोपहिया वाहनों को चोरी कर चुका है. जिले के कई थानों में पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ 24 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details