उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ के ये 40 परिवार, आखिर क्यों लगाए हैं पलायन के पोस्टर

मेरठ में नशे के कारोबार से परेशान 40 परिवारों ने देर रात बैठक की. बैठक के बाद इन 40 परिवारों ने अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, जिसमें लिखा है यह मकान बिकाऊ है. जानिए क्या है पूरा मामला.

By

Published : Oct 17, 2021, 12:12 PM IST

जानिए क्या है पूरा मामला.
जानिए क्या है पूरा मामला.

मेरठ: मेरठ में नशे का कारोबार कुछ इस कदर बढ़ा कि यहां के लोग पलायन पर उतर आए हैं. दरअसल पूरा मामला मेरठ के थाना नौचंदी क्षेत्र का है, जहां के लोग अपने घरों के इर्द-गिर्द फैलते नशे के कारोबार से तंग आ गए हैं. बढ़ते कारोबार को लेकर यहां के 40 परिवार के लोगों ने शनिवार की आधी रात को बैठक की. बैठक के बाद मकान मालिकों ने बड़े-बड़े होर्डिंग को अपने घरों के बाहर लगा दिए हैं. यहां के निवासियों ने आरोप लगाया कि यहां असामाजिक तत्व गांजा-चरस और अवैध सट्टे का काम कर रहे हैं, जिस वजह से हम अपने मकान बेचकर पलायन करने के लिए मजबूर हो रहे हैं.

बता दें कि ये पोस्टर गली नंबर 10 में लगाए गए हैं. इस गली में करीब 80 घर बने हुए हैं. मिल्लत सेवा समिति के अध्यक्ष जावेद अंसारी ने बताया कि गली में लंबे समय से सायरा और रेशमा अवैध सट्टे और अफीम गांजा का कारोबार कर रही हैं, यहां की रहने वाली महिलाएं पूरे इलाके यह काम कर रही हैं. इस पूरे मामले की शिकायत नौचंदी पुलिस से लेकर उच्च अधिकारियों तक की जा चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें-उन्नाव की मोहान विधानसभा के विधायक बृजेश रावत के बोल, लगाएंगे फैक्ट्रियां दिलाएंगे रोजगार-नहीं रहेगा कोई बेरोजगार



जिसके बाद शनिवार रात को करीब 100 से ज्यादा लोगों की बैठक हुई, इसमें महिलाएं-बच्चे सहित इन 40 घरों के लोग शामिल रहे. इन लोगों का मानना है कि हमारे लड़कों को बिगाड़ा जा रहा है. हमारा जीवन दुश्वार हो गया है. जब इनको समझाने का प्रयास किया जाता है तो छेड़छाड़ की धाराओं में जेल भिजवाने की धमकी मिल जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details