उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रन फॉर यूनिटी: सरदार पटेल की जयंती पर अधिकारियों ने लगाई एकता की दौड़

देशभर में आज सरदार वल्लभ भाई की जयंती मनाई जा रही है. इस दौरान देशभर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं मऊ और महराजगंज में भी रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सरदार पटेल की जयंती पर अधिकारियों ने लगाई एकता की दौड़

By

Published : Oct 31, 2019, 4:42 PM IST

मऊ:जिले में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर जिला प्रशासन द्वारा रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी, पुलिस अधिक्षक अनुराग आर्य द्वारा रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया. इसके साथ ही जिलाधिकारी,पुलिस अधीक्षक सहित 26 स्कूलों के पांच हजार छात्रों ने दौड़ लगाया.

सरदार पटेल की जयंती पर अधिकारियों ने लगाई एकता की दौड़

इसे भी पढ़ें-बाराबंकी: 'रन फॉर यूनिटी' के लिए पुलिस ने लगाई 5 किमी. की दौड़

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए कहा
सरदार पटेल ने देश की अखंडता को बनाए रखने का काम किया है. सभी को लौह पुरुष सरदार पटेल के आदर्शों को अपनाना चाहिए. इसके साथ ही देश की एकता और अखंडता के लिए काम करना चाहिए. उनके प्रति यही हमारी सच्ची श्रद्धा होगी.

सरदार पटेल की जयंती पर अधिकारियों ने लगाई एकता की दौड़

महराजगंझ में बीजेपी सांसद पंकज चौधरी समेत सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर दौड़ लगाया. वहीं भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने भी रन फॉर यूनिटी के तहत दौड़ लगाकर एकता और अखंडता का संदेश दिया.

सांसद पंकज चौधरी ने जानकारी देते हुए कहा
सरदार वल्लभ भाई पटेल ने पूरे देश को एक लरी में पिरोने का काम किया था. आज एक विधान एक संविधान भारत का निर्माण हो रहा है. आज का दिन पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मना रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details