उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ : बंद बक्से में मिला रिटायर्ड शिक्षिका का शव

By

Published : Jul 6, 2021, 2:33 AM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में एक सेवानिवृत्त शिक्षिका का शव उन्हीं के घर में बक्से में बंद मिला. पुलिस के अनुसार, शिक्षिका की लाश हत्या करके छिपाई गई थी.

सेवानिवृत्त शिक्षिका की हत्या
सेवानिवृत्त शिक्षिका की हत्या

मऊ : कोतवाली के ख्वाजाजहांपुर क्षेत्र स्थित शिवपुरी कॉलोनी में सोमवार को अपने ही मकान में एक सेवानिवृत्त शिक्षिका का शव बक्से में बंद मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जा रहा है पिछले दो दिन से शिक्षिका को देखा नहीं जा रहा था. आशंका होने पर रिश्तेदारों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो एक कमरे में रखे बक्से में महिला का शव बंद था.

मकान में अकेली रहती थीं रिटायर्ड शिक्षिका

मूल रूप से आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना स्थित बस्ती गांव निवासी गीता पांडेय (62) पत्नी स्व.ओंकार नाथ पांडेय ने ख्वाजाजहांपुर मुहल्ला शिवपुरी कॉलोनी (मऊ) में मकान बनवा रखा था. उनकी तीन शादी शुदा बेटियां हैं. सभी अपनी-अपनी ससुराल में रहतीं हैं. रिटायर्ड शिक्षिका गीता पांडेय ही अकेली मकान में रहतीं थीं. एक महिला किराएदार उनके एक कमरे में कुछ सामान रख कर गई थी लेकिन वो भी यहां नहीं रह रही थी.

हालांकि, वृद्धा के रिश्तेदारों ने किराएदार रखने का विरोध किया था. इधर दो दिनों से महिला का पता नहीं चल रहा था. महिला के बेटी दामाद फोन कर रहे थे लेकिन फोन नहीं रिसीव हो रहा था. इससे सशंकित वृद्धा के दामाद कुंवरपुरवा निवासी संतोष शुक्ल मौके पर पहुंचे. उन्होंने मकान के बाहर ताला बंद देखा तो शंका हुई कि आखिरकार वो कहां चली गईं. उनकी सूचना पर भीटी पुलिस चौकी इंचार्ज शिवमूर्ति तिवारी मौके पर पहुुंचे.

इसे भी पढ़ें-बस्ती में अपराधियों के हौसले बुलंद, बुजुर्ग की ईट और गमले से पीटकर की हत्या

संपत्ति से जुडे़ बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस

पुलिस ने मकान का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो एक कमरे में रखे बक्से में रिटायर्ड शिक्षिका गीता पांडेय का शव मिला. अनुमान लगाया जा रहा है कि वृद्धा की हत्या कर हत्यारोपियों ने शव को बक्से में छिपा कर रख दिया होगा. पुलिस अधीक्षक घुले सुशील ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया. घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम और डाग स्क्वायड को भी बुलाया गया. दोनों टीमों ने घटना स्थल से साक्ष्य संकलन का प्रयास किया. घटना के पीछे पुलिस अभी संपत्ति के बिंदुओं पर जांच कर रही है. मृतका के नजदीकियों से पूछताछ हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details